×

दिखा सोने का खंभा: सरकार के भी उड़ गए होश, अरबों-खरबों में इसकी कीमत

अमेरिका के कोलंबिया में सोने का रहस्यमयी खंभा देखा गया है, जो कि इसी सप्ताह में देखा गया है। कोलंबिया से पहले कैलिफोर्निया और रोमानिया में रहस्यमयी देखा जा चुका है, जो चांदी के धातु का है। बता दें कि पूरी दुनिया में कुल 5 रहस्य मयी खंभे देखे गए है, जिसमें एक गोल्डन रंग का बना हुआ है और बाकी 4 सिल्वर रंग के हैं।

Newstrack
Published on: 8 Dec 2020 10:45 AM GMT
दिखा सोने का खंभा: सरकार के भी उड़ गए होश, अरबों-खरबों में इसकी कीमत
X
दिखा सोने का खंभा: सरकार के भी उड़ गए होश, अरबों-खरबों में इसकी कीमत

लखनऊ: यूं तो दुनिया में कई ऐसे रहस्य है, जिनका पता आज तक कोई नहीं लगा पाया है। एक ऐसा ही रहस्य विश्व के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में देखने को मिला है। जी हां, अमेरिका के कोलंबिया में एक गांव में सोने का रहस्यहमयी खंभा देखा गया है। बता दें कि पूरी दुनिया में अब तक कुल पांच खंभे ऐसे रहस्यमयी खंभे देखे गए हैं। एक ऐसा ही खंभा पहले भी देखा गया था, जो कि अमेरिका के यूटा रेगिस्तान में नजर आया था। इसके अलावा कैलिफोर्निया और रोमानिया में ऐसे रहस्यमयी खंभे देखे गए। इन सभी रहस्यमही खंभों के पीछे का राज क्या है, आइए जानते है...

कोलंबिया में नजर आया सोने का खंभा

अमेरिका के कोलंबिया में सोने का रहस्यमयी खंभा देखा गया है, जो कि इसी सप्ताह में देखा गया है। कोलंबिया से पहले कैलिफोर्निया और रोमानिया में रहस्यमयी देखा जा चुका है, जो चांदी के धातु का है। बता दें कि पूरी दुनिया में कुल 5 रहस्यमयी खंभे देखे गए है, जिसमें एक गोल्डन रंग का बना हुआ है और बाकी 4 सिल्वर रंग के हैं। गोल्डन रंग के इस खंभे को देखे जाने के बाद स्थानीय लोगों का कहना है कि कहीं यह सोने का रहस्यमयी खंभा बाकी के चारों खंभों को कंट्रोल तो नहीं न कर रहा है। वहीं कुछ लोगों ये भी मान रहें कि कहीं यह मास्टथर मोनिलिथ तो नहीं है। वहीं एक और खंभा क्राप्टयन बीच पर मिला है।

यह भी पढ़ें: भारत की बड़ी जीत: अमेरिका ने चीन-पाकिस्तान को लगाई फटकार, ये है वजह

नीदरलैंड में भी देखा गया था रहस्यमयी खंभा

इसके अलावा बीते रविवार को नीदरलैंड के किएकेनबर्ग प्राकृतिक अभ्यारण्य में भी एक सिल्वर रंग का खंभा नजर आया है। इसके अलावा बीते रविवार को नीदरलैंड के किएकेनबर्ग प्राकृतिक अभ्यारण्य में भी एक सिल्वर रंग का खंभा नजर आया है। सिल्वर रंग के इस खंभे को देख कर स्थानीय लोगों का कहना है कि चांदी के रंग के इस धातु के खंभे के पास किसी के पैर के निशान नहीं हैं। यहीं नहीं इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि यह खंभा किस तरह से वहां पहुंचा।

Mysterious pillar 1

इस समूह को दी गई सोने के खंभे की जिम्मेदारी

आपको बताते चले कि अमेरिका के कोलंबिया में सोने का खंभा मिलने के बाद स्थानीय लोगों को काफी डर सता रहा है। कुछ लोगों का मानना है कि कही इस खंभे के पीछे किसी एलियन्स का हाथ तो नहीं है। वहीं इस खम्भे के मिलने के बाद इसकी जिम्मेदारी 'द मोस्टल फेमस आर्टिस्टो' को दी गई है। इस समूह की स्थाीपना मैटी मो ने की है। बता दें कि इस समूह ने मिले 3 तरह के खंभों को बेच रहा है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका का तगड़ा एक्शन: धमकी के बाद भी चीन पर की कड़ी कार्रवाई, टेंशन में ड्रैगन

कैलिफोर्निया में रहस्यमयी खंभे को युवको ने उखाडं फेंका

मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिका के कैलिफोर्निया में पाये गए रहस्यमयी खंभे को कुछ दक्षिणपंथी युवकों ने उखाड़ दिया था और वहां ईसाइयों का पवित्र निशान क्रास लगाकर 'अमेरिका फर्स्टु' और 'क्राइस्टि इज किंग' के नारेबाजी की थी। इस दौरान उन्होंसने इस मामले को सोशल मीडिया पर लाइव भी किया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story