नेपाल: बम विस्फोट में एक पुलिस इंस्पेक्टर समेत तीन लोगों की मौत

नेपाल के धनुषा जिले में एक बम धमाके में एक पुलिस इंस्पेक्टर समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। कई लोग जख्मी भी हुए हैं। दक्षिणी नेपाल के धनुषा जिले में शुक्रवार देर रात हुए धमाके में मरने वालों में एक पुलिस अधिकारी व दो नागरिक शामिल हैं।

Published by suman Published: December 14, 2019 | 8:34 am
Modified: December 14, 2019 | 3:07 pm

काठमांडू:  नेपाल के धनुषा जिले में एक बम धमाके में एक पुलिस इंस्पेक्टर समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। कई लोग जख्मी भी हुए हैं। दक्षिणी नेपाल के धनुषा जिले में शुक्रवार देर रात हुए धमाके में मरने वालों में एक पुलिस अधिकारी व दो नागरिक शामिल हैं।

नेपाल के धनुषा जिले के क्षिलेश्वरनाथ नगरपालिका वार्ड नंबर-5 महेंद्रनगर बाजार में शुक्रवार रात 12 बजे ये विस्फोट हुआ। धनुषा जिले के एसपी शेखर खनाल ने कहा कि पुलिस निरीक्षक अमीर दहल की इलाज के दौरान धरान स्थित विपी कोइराला विज्ञान प्रतिष्ठान में शनिवार सुबह आठ बजे मौत हो गई।

यह पढ़ें…भूकंप के तेज झटकों से हिला महाराष्ट्र, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.8 मापी गई

प्रेशर कुकर बम में हुआ विस्फोट

कुशाइ टोल में एक ड्रग डीलर के घर पर बम विस्फोट हुआ। जिसमें घरधनी राजेश्वर साह व उनके बेटे आनंद शाह की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, अंदेशा है कि बम में मोबाइल से टाइमर सेट किया गया था।

पुलिस ने कहा कि घटनास्थल पर प्रेशर कुकर व मोबाइल के अवशेष मिले हैं। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट किसने और क्यों किया। एक निजी मेडिकल स्टोर का संचालन करने वाले राजेश्वर के घर में संदेहास्पद सामान देखकर पुलिस को सूचित किया गया। शक्तिशाली प्रेशर कुकर बम अचानक विस्फोट कर गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, महेंद्रनगर के इलाका पुलिस चौकी से सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें…बम की धमकी के बाद अमेरिका के फ्लोरिडा में पैट्रिक एयरबेस को किया बंद

हालांकि, पुलिस ने कहा कि अचानक विस्फोट हुआ, जबकि सुरक्षाकर्मी विस्फोटक की तलाश में घर पहुंचे थे। अंजलि साह, राजेश्वर की 21 साल की बेटी, 14 वर्षीय बेटे प्रेम साह और प्रहरी जवान रिजन कुमार महतो, गंभीर रूप से घायल हो गए।

तीनों घायलों का इलाज धरान में चल रहा है। इसी तरह, एक अन्य घायल राजेश्वर की पड़ोसी सकीला खातुन को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। उनके पैर में विस्फोट से चोटें आईं। जबकि, पुलिस की एक टीम बैगों की जांच करने के लिए इलाके को चारों तरफ से घेर चुकी थी।

उधर, जिला पुलिस कार्यालय के डीएसपी रामेश्वरी कार्की ने कहा कि घटना की जांच जारी है। घटना स्थल पर काफी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इस घटना के बाद अब महेंद्रनगर शोक में है। बम विस्फोट से घर के ग्रिल गेट, कंक्रीट और कच्चे घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

ये भी पढ़े…कश्मीर को बम से दहलाने की साजिश बेनकाब, यहां से हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद