×

अयोध्या पर बयान के बाद घर में ही घिरे PM ओली, सड़क पर उतरा नेपाली संत समाज

भारत के खिलाफ लगातार बयान दे रहे नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली अपने एक बयान को लेकर वह अपने ही घर में घिर गए हैं। केपी शर्मा ओली अपनी कुर्सी बचाने के लिए गुटबाजी लगे हुए हैं।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 6:10 PM GMT
अयोध्या पर बयान के बाद घर में ही घिरे PM ओली, सड़क पर उतरा नेपाली संत समाज
X

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ लगातार बयान दे रहे नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली अपने एक बयान को लेकर वह अपने ही घर में घिर गए हैं। केपी शर्मा ओली अपनी कुर्सी बचाने के लिए गुटबाजी लगे हुए हैं। राजनीतिक गलियारों के बाद अब ओली के खिलाफ अब जनता का गुस्सा सड़क पर भी दिखाई दे रहा है। भगवान राम और अयोध्या पर विवादित बयान देने वाले ओली के खिलाफ अब नेपाल के संत समाज ने भी हल्ला बोल दिया है।

ओली ने भगवान राम और अयोध्या पर विवादित बयान दिया था जिसके बाद भड़के संत 18 जुलाई को सड़कों पर उतर आए। संतों ने जनकपुर में पीएम के बयान पर विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल हुए साधु-संत, धार्मिक संगठन और आम नागरिकों ने मांग की कि पीएम ओली अपना बयान वापस लें।

यह भी पढ़ें...मां-बेटी को ट्रैक्टर से कुचलने वाला दबंग गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

प्रदर्शनकारी संत और नागरिकों ने जनकपुर और अयोध्या का संबंध बरकरार रखने के नारे भी लगाए। इसके साथ ही पीएम ओली को यह भी संदेश दिया कि वे हिंदुओं की आस्था पर चोट करना बंद करें। बता दें कि नेपाली आदिकवि भानुभक्त की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में ओली ने भगवान राम को नेपाली नागरिक बताया था।

यह भी पढ़ें...कश्मीर में आतंक के खात्मा के लिए अभियान, सेना की लिस्ट में ये टॉप आतंकी कमांडर

भारत पर लगाया ये आरोप

ओली ने कहा था कि जिस अयोध्या की बात होती है वह भी भारत की नहीं, वह भी नेपाल में है। उन्होंने कहा था कि भारत में नकली अयोध्या है। उन्होंने भारत पर आध्यात्मिक और सांस्कृतिक अतिक्रमण का भी आरोप मढ़ा था। ओली के बयान पर अयोध्या के साधु-संतों ने भी नाराजगी जताई थी।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक में मंदिर निर्माण की तारीखें तय, PMO भेजी गई ये डेट

बता दें कि केपी शर्मा ओली चीन के इशारे पर भारत विरोधी काम करने में लगे हैं। केपी शर्मा ओली पर चीन से पैसे लेने का भी आरोप है। ओली लगातार भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढ़ाने में लगे हैं। ओली की सरकार ने भारत के तीन इलाकों लिम्पियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी पर अपना दावा किया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story