×

लॉकडाउन: परिवार के साथ समुद्र किनारे घूमने गए थे मंत्री, PM ने लिया कड़ा एक्शन

कोरोना वायरस का असर पूरी दुनिया में दिख रहा है। कोरोना से ग्रसित लगभग तमाम देश इस वक्त लॉकडाउन की स्थिति में है और हर कोई सख्ती बरत रहा है। इस बीच....

Ashiki
Published on: 7 April 2020 5:46 AM GMT
लॉकडाउन: परिवार के साथ समुद्र किनारे घूमने गए थे मंत्री, PM ने लिया कड़ा एक्शन
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का असर पूरी दुनिया में दिख रहा है। कोरोना से ग्रसित लगभग तमाम देश इस वक्त लॉकडाउन की स्थिति में है और हर कोई सख्ती बरत रहा है। इस बीच न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री को एक लापरवाही भारी पड़ी है। उन्होंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया और परिवार के साथ बीच पर घूमने गए, जिसके बाद न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने सरकार में उनके कद को घटा दिया है।

ये भी पढ़ें: Covid-19: नवजात का नाम रखा ‘लॉकडाउन’, हॉस्पिटल में बना चर्चा का विषय

मुश्किल के वक्त में टीम के साथ खड़ा नहीं रह पाया: स्वास्थ्य मंत्री

बता दें कि न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क ने खुद अपने एक बयान में कहा कि इस मुश्किल के वक्त में वह टीम के साथ खड़े नहीं हो पाए, लॉकडाउन के बाद भी वे अपने परिवार को बीच पर घूमाने के लिए ले गए। क्लार्क ने अपने एक बयान में बताया कि वह अपने घर से 20 किमी दूर कार चला कर बीच पर गए और फैमिली के साथ वॉक ली।

ये भी पढ़ें: खाताधारकों को तोहफा: विलय के बाद सरकारी बैंक ने किया ये बड़ा एलान

इस बारे में प्रधानमंत्री जैकिंडा को सूचना देते हुए उन्होंने अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी। वहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर कोई और स्थिति होती तो मैं उन्हें पद से हटाती, लेकिन अभी वक्त कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई का है, ऐसे में वह उन्हें मंत्री पद से नहीं निकाल रही हैं। उन्होंने डेविड क्लार्क के असोसिएट वित्त मंत्री के पद में बदलाव किया और दूसरे दर्जे का मंत्री नियुक्त कर दिया।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: गूगल के साथ काम करने का मौका, आप भी कर सकते हैं ट्राई, ये है पूरी जानकारी

न्यूजीलैंड में अभी तक कोरोना वायरस के 1 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं, जिसके बाद लॉकडाउन में सख्ती बरती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा किए गए इस खुलासे के बाद न्यूजीलैंड में उनकी काफी आलोचना की जा रही है साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि कोरोना का संकट खत्म होने के बाद उनका पद छीन लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: दवाओं की कमी दूर करने को सरकार का बड़ा फैसला, इनको मिलेगी मदद

Ashiki

Ashiki

Next Story