×

9 आतंकी मारे गए! भारत की दिवाली, पाकिस्तान डर के कांप उठा

वाइट हाउस ने ट्वीट करके कहा था कि ट्रंप प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बड़ी बात बताने वाले हैं, हो सकता है कि इस संबंध में डॉनल्ड ट्रंप खुद कोई बड़ा ऐलान करें। इससे पहले भी बगदादी के मारे जाने की खबरें आई हैं लेकिन कभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।

Manali Rastogi
Published on: 27 Oct 2019 9:52 AM GMT
9 आतंकी मारे गए! भारत की दिवाली, पाकिस्तान डर के कांप उठा
X

बेरूत: उत्तर-पश्चिमी सीरिया के एक गांव के पास रविवार तड़के कापे हेलीकॉप्टर की गोलाबारी में इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े नौ लोगों को मार गिराया गया। सूत्रों के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी प्रांत इदलिब के बारिशा गांव के बाहरी इलाके में हेलीकॉप्टरों ने एक घर और कार को अपना निशाना बनाया और इस्लामिक स्टेट समूह के नौ लोगों को मार डाला।

यह भी पढ़ें: खट्टर सरकार-2.0 शपथ ग्रहण: उम्मीदों से भरी है दूसरी पारी

जानकारी के अनुसार, अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन से हेलीकॉप्टरों का संबंध है। ये हेलीकॉप्टर सीरिया में चरमपंथी समूह से लड़ने के लिए भेजे गए हैं। अमेरिकी मीडिया का कहना है कि अमेरिकी सेना के हमले के बाद आईएस नेता अबू बक्र अल बगदादी को उसी प्रांत में मार डाला गया है।

डोनाल्‍ड ट्रंप ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने डोनाल्‍ड ट्रंप ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। हालांकि, इससे पहले भी कई बार बगदादी को मारे जाने की सूचना कई बार आ चुकी है, इसलिए इस जानकारी पर भी संदेह किया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने इसी संबंध में यह ट्वीट किया था। हालांकि बगदादी से संबंधित अभी और कोई खुलासा नहीं किया गया है। फिलहाल सीरिया में 200 अमेरिकी सैनिक तैनात हैं।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में गोलियों की गूंज! पाकिस्तान ने दिवाली पर की ऐसी शर्मनाक हरकत

वाइट हाउस ने ट्वीट करके कहा था कि ट्रंप प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बड़ी बात बताने वाले हैं, हो सकता है कि इस संबंध में डॉनल्ड ट्रंप खुद कोई बड़ा ऐलान करें। इससे पहले भी बगदादी के मारे जाने की खबरें आई हैं लेकिन कभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। अमेरिकी मीडिया का भी कहना है कि बगदादी को मार दिया गया है लेकिन इसका ऐलान राष्ट्पति ट्रंप करेंगे।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story