लाहौर हाई कोर्ट से मिली इजाजत विदेश जाएंगे नवाज, इमरान खान ने दिया यह बयान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत मिल गई है।  लाहौर हाई कोर्ट ने शरीफ को चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की इजाजत दी है।इधर इमरान खान ने कहा कि नवाज शरीफ के खिलाफ कोई शत्रुता नहीं हैं और पूर्व प्रधानमंत्री के सेहत की चिंता राजनीति से ज्यादा है।

Published by suman Published: November 16, 2019 | 11:23 pm

जयपुर:  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत मिल गई है।  लाहौर हाई कोर्ट ने शरीफ को चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की इजाजत दी है।इधर इमरान खान ने कहा कि नवाज शरीफ के खिलाफ कोई शत्रुता नहीं हैं और पूर्व प्रधानमंत्री के सेहत की चिंता राजनीति से ज्यादा है।

 

यह पढ़ें……..राफेल पर राहुल गाँधी से माफ़ी मांगने को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को चेतावनी दी थी कि अगर उनके भाई को कुछ होता है तो वह इसके लिए प्रधानमंत्री खान को जिम्मेदार ठहराएंगे, क्योंकि उनका प्रशासन नो-फ्लाई लिस्ट से नवाज शरीफ का नाम हटाने में देरी कर रहा है।

अब नवाज शरीफ बिना क्षतिपूर्ति बांड पर हस्ताक्षर किए विदेश जा सकेंगे. इससे पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज ने लाहौर हाई कोर्ट में दाखिल याचिका में मांग की थी।

 

यह पढ़ें………शिवसेना कल तक पक्ष में दे रही थी साथ, अब संसद में विपक्ष से करेगी वार

 

शुक्रवार को पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए, खान ने कहा कि उनकी सरकार ने मानवीय आधार पर हर मंच पर शरीफ परिवार के प्रमुख नवाज को सुविधा प्रदान की है और उनके नाम को एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) से हटाने को लेकर कानूनी विकल्प भी दिया।  उन्होंने कहा कि अगर शरीफ परिवार ने ईसीएल से पूर्व प्रधानमंत्री का नाम हटाने के लिए क्षतिपूर्ति बांड भरने के बजाय अदालत का रुख किया तो सरकार को कोई परेशानी नहीं है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

    Tags: