×

इमरान की खैर नहीं: आज आया वो दिन, जब पूरा पाकिस्तान बरसेगा पीएम पर

आजादी मार्च जो पाकिस्तान के इस्लामाबाद में होने वाली थी, उसे लाहौर में ट्रेन हादसे के कारण एक दिन के लिए टाल दिया गया था। ये रैली पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गुरुवार को होने वाली थी, जोकि अब शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद होगी।

Vidushi Mishra
Published on: 1 Nov 2019 5:02 AM GMT
इमरान की खैर नहीं: आज आया वो दिन, जब पूरा पाकिस्तान बरसेगा पीएम पर
X
इमरान की खैर नहीं: आज आया वो दिन, अब पूरा पाकिस्तान बरसेगा पीएम पर

नई दिल्ली : आजादी मार्च जो पाकिस्तान के इस्लामाबाद में होने वाली थी, उसे लाहौर में ट्रेन हादसे के कारण एक दिन के लिए टाल दिया गया था। ये रैली पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गुरुवार को होने वाली थी, जोकि अब शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद होगी। साथ ही बता दें कि लाहौर ट्रेन हादसे में 74 लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

यह भी देखें... सैकड़ों किसानों पर केस दर्ज: होगी कठोर कार्रवाई, दिशा-निर्देश जारी

इस्तीफे की मांग पर मार्च

जमीयत उलेमा ए इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने 27 अक्टूबर को अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के साथ मिलकर सिंध प्रांत से आजादी मार्च शुरू किया था। इसके जरिए गुरुवार को इस्लामाबाद पहुंचने पर रैली करने का कार्यक्रम था। फजलुर रहमान ने इमरान खान पर 2018 के आम चुनाव जीतने के लिए धांधली का आरोप लगाया है और इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

फजलुर रहमान ने पाक पीएम इमरान खान पर आर्थिक कुप्रबंधन, अक्षमता और खराब शासन के चलते आम लोगों की जिंदगी को कठिनाइयों से भरा बनाने का आरोप भी लगाया है और उनके इस्तीफे की मांग की है।

यह भी देखें... शर्मनाक हरकत: लड़की को भेजता था पोर्न क्लिप, अब कोर्ट-मार्शल को तैयार

जुमे की नमाज के बाद शुरू होगी रैली

इस पर जेयूआई-एफ के वरिष्ठ नेता अकरम दुर्रानी ने कहा कि इस्लामाबाद की रैली अब जुमे की नमाज के बाद शुरू होगी और विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेता रैली को संबोधित करेंगे।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता अहसान इकबाल ने बताया कि विपक्षी पार्टियों ने लाहौर ट्रेन हादसे के मद्देनजर इस्लामाबाद रैली को स्थगित का फैसला किया है। जेयूआई-एफ नेता ने कहा कि आजादी मार्च में शामिल प्रदर्शनकारी अपनी यात्रा जारी रखेंगे।

यह भी देखें... महाराष्ट्र में शिवसेना के समर्थन पर कांग्रेस नेता आज सोनिया गांधी से कर सकते हैं मुलाकात

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story