×

मिसाइल गिराएगी बम: अमेरिका को उड़ाने की तैयारी, ये देश बना रहा निशाना

पूरी दुनिया में सभी देश युद्ध की तैयारियों में लगे हुए हैं। ऐसे में इस दौरान नॉर्थ कोरिया ने भी एक ऐसी दमदार मिसाइल तैयार कर ली है कि जिससे कि अब नॉर्थ कोरिया अमेरिका के किसी भी शहर पर हमला कर सकता है।

Newstrack
Published on: 11 Oct 2020 9:39 AM GMT
मिसाइल गिराएगी बम: अमेरिका को उड़ाने की तैयारी, ये देश बना रहा निशाना
X
बताते चलें कि डीआरडीओ की अलग-अलग प्रयोगशालाओं जैसे डीआरडीएल, आरसीआई, एलआरडीई, आईआरडीई और आईटीआर ने परीक्षण में हिस्सा लिया था।

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में सभी देश युद्ध की तैयारियों में लगे हुए हैं। ऐसे में इस दौरान नॉर्थ कोरिया ने भी एक ऐसी दमदार मिसाइल तैयार कर ली है कि जिससे कि अब नॉर्थ कोरिया अमेरिका के किसी भी शहर पर हमला कर सकता है। इस बारे में नॉर्थ कोरिया की सरकारी मीडिया के अनुसार, शनिवार को मिलिट्री परेड के दौरान नई इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल को पेश किया गया।

ये भी पढ़ें... घरौनी के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, कहा- उनका भविष्य हुआ सुरक्षित

नई शक्तिशाली मिसाइल परेड

नॉर्थ कोरिया के बारे में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नॉर्थ कोरिया की नई शक्तिशाली मिसाइल परेड की जानकारी मिलने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तेजी से भड़क गए।

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, नॉर्थ कोरिया की नई मिसाइल इतनी बड़ी मालूम पड़ती है कि ये अमेरिका के किसी भी इलाके में हमला कर सकती है। साथ ही नॉर्थ कोरिया की यह मिसाइल दुनिया में मौजूद सबसे लंबी रोड मोबाइल मिसाइल हो सकती है।

missile फोटो-सोशल मीडिया

इसके अलावा सूत्रों से मिली दूसरी रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति से जुड़े सूत्र ने बताया है कि नॉर्थ कोरिया की नई मिसाइल परेड की जानकारी मिलने के बाद ट्रंप भड़क गए।

कई बार मुलाकातें हुई

आपको बता दें कि अमेरिकी ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग उन के बीच कई बार मुलाकातें हुई थीं, लेकिन दोनों नेताओं के बीच बातचीत किसी अंजाम तक नहीं पहुंच सकी।

लेकिन इन सबके बाद अब ऐसा समझा जा रहा है कि किम जोंग उन जब अमेरिका के साथ समझौते के लिए बात कर रहे थे, उसी वक्त नॉर्थ कोरिया शक्तिशाली हथियार बनाने में भी जुटा था।

ये भी पढ़ें... गैंगरेप से कांपा देश: दलित युवती बनी हवस का शिकार, इन दरिंदों ने सारी हदें की पार

तानाशाह के नॉर्थ कोरिया में परेड के दौरान भारी-भरकम नई इंटरकॉन्टिनेंल बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) के साथ-साथ सबमैरीन से लॉन्च की जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल को भी दिखाया।

2000 से 3500 किलो तक का बम गिरा सकती

ऐसे में तस्वीरों और वीडियो के आधार पर विशेषज्ञों का मानना है कि नॉर्थ कोरिया की नई ICBM की लंबाई 25 से 26 मीटर तक हो सकती है। यह मिसाइल 2000 से 3500 किलो तक का बम गिरा सकती है।

वहीं इस साथ ही रिपोर्ट के अनुसार, वर्कर्स पार्टी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर रात के अंधेरे में ही नॉर्थ कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में विशाल मिलिट्री परेड का आयोजन किया गया। लेकिन इस मौके पर किसी भी विदेशी शख्स को वहां मौजूद होने या तस्वीरें खींचने की इजाजत नहीं थी।

ये भी पढ़ें...कांग्रेसियों ने महिला को पीटा: रेप आरोपी को टिकट देने पर हुआ बवाल, वीडियो वायरल

Newstrack

Newstrack

Next Story