×

तानाशाह का फरमान: तुरंत मारो गोली, चीन सीमा पर परिंदा भी न आए नजर

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है और इस महामारी से लड़ने के लिए दुनिया के विभिन्न देशों ने अनेक कदम उठाए हैं। कई देशों में सख्त कदमों की बदौलत इस बीमारी पर काफी हद तक अंकुश भी लगा लिया गया है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 11 Sep 2020 2:24 PM GMT
तानाशाह का फरमान: तुरंत मारो गोली, चीन सीमा पर परिंदा भी न आए नजर
X
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने इस महामारी पर रोक लगाने के लिए अजीबोगरीब आदेश जारी किया

वाशिंगटन कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है और इस महामारी से लड़ने के लिए दुनिया के विभिन्न देशों ने अनेक कदम उठाए हैं। कई देशों में सख्त कदमों की बदौलत इस बीमारी पर काफी हद तक अंकुश भी लगा लिया गया है।

इस बीच उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने इस महामारी पर रोक लगाने के लिए अजीबोगरीब आदेश जारी किया है। तानाशाह ने उत्तर कोरिया में इस वायरस का संक्रमण रोकने के लिए चीन की तरफ से आने वालों को गोली मार देने का आदेश दिया है। दक्षिण कोरिया में तैनात अमेरिकी फौज के कमांडर ने तानाशाह के इस अजीबोगरीब आदेश की जानकारी दी है।

उत्तर कोरिया में एक भी मामले की पुष्टि नहीं

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद अभी तक देश में एक भी मामले की पुष्टि नहीं की है। जानकारों के मुताबिक उत्तर कोरिया से अभी तक यह जानकारी बाहर नहीं आ सकी है कि वहां कितने लोग कोरोना का शिकार हुए हैं।

north korea1 सोशल मीडिया से

जनवरी में ही बंद कर दी थी चीन सीमा

कोरोना वायरस की शुरुआत चीन से हुई थी और इसलिए उत्तर कोरिया ने देश में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए शुरुआत से ही कड़े कदम उठाए थे। उत्तर कोरिया में वायरस का संक्रमण रोकने के लिए चीन से सटी सीमा जनवरी में ही बंद कर दी गई थी। जुलाई में उत्तर कोरिया के अधिकारियों की ओर से जानकारी दी गई थी कि सीमा पर और ज्यादा सख्ती कर दी गई है।

यह पढ़ें...UP में थमेगा Cyber Crime: सोशल मीडिया पर सरकार की नजर, हुई इतनी कार्रवाई

चीन सीमा पर बढ़ी स्मगलिंग

उत्तर कोरिया को चीन का दोस्त माना जाता है और किम कई बार चीन की यात्रा कर चुके हैं। उन्होंने चीन तक की लंबी यात्रा ट्रेन से की थी। उत्तर कोरिया में चीन से काफी सामानों का आयात किया जाता है।

यूएस फोर्स कोरिया (यूएसएफके) के कमांडर रॉबर्ट अब्राम्स ने एक ऑनलाइन कांफ्रेंस में बताया कि उत्तर कोरिया और चीन की सीमा बंद होने के कारण सामानों की स्मगलिंग में काफी बढ़ोतरी हुई है।

बफर जोन में देखते ही गोली मारने का आदेश

चीन सीमा पर स्मगलिंग को रोकने के लिए उत्तर कोरिया के अधिकारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि चीन सीमा से सटे इलाके में उत्तर कोरिया की ओर से नया बफर जोन बनाया गया है और यहां पर स्पेशल ऑपरेशन फोर्स की तैनाती की गई है। उत्तर कोरिया के तानाशाह ने कड़ा कदम उठाते हुए इस फोर्स को आदेश दिया है कि बफर जोन में दिखने वाले शख्स को गोली मार दी जाए।

kim jong1 सोशल मीडिया से

चीन से आयात काफी घटा

अमेरिकी कमांडर ने बताया कि न्यूक्लियर प्रोग्राम के चलते उत्तर कोरिया पहले से ही तमाम आर्थिक प्रतिबंधों के बोझ से दबा हुआ है। चीन की सीमा बंद होने के कारण चीन से होने वाले आयात में 85 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है।

यह पढ़ें...UP में थमेगा Cyber Crime: सोशल मीडिया पर सरकार की नजर, हुई इतनी कार्रवाई

उत्तर कोरिया की स्वास्थ्य सेवाओं का ढांचा भी ज्यादा मजबूत नहीं है और वह बीमारी से लड़ने में नाकाम साबित हो रहा है। ऐसे में उत्तर कोरिया की ओर से सख्ती की जा रही है। इसके साथ ही चक्रवाती तूफान मायसाक ने भी उत्तर कोरिया को काफी प्रभावित किया है और इससे अच्छा हजारों घर तबाह हो गए हैं।

ट्रंप बोले-तानाशाह की सेहत बेहतर

तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को लेकर भी हाल के महीनों में तमाम तरीके की खबरें आती रही हैं। पहले उनकी सेहत काफी खराब होने की खबर आई थी मगर गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि किम जोंग उन की सेहत बेहतर है और उन्हें कमतर नहीं आंका जा सकता।

यह पढ़ें...पब्जी का दीवाना पोता: दादा के साथ खेल गया गंदा खेल, किया ये कारनामा…

north korea सोशल मीडिया से

नहीं किया परमाणु परीक्षण

किंग जोंग उन से ट्रंप की पहली मुलाकात 2018 में सिंगापुर में हुई थी। इसके बाद दोनों नेताओं के बीच दो और मुलाकात हो चुकी है। 2019 में दोनों नेता वियतनाम में मिले थे। इसके बाद तीसरी मुलाकात उत्तर और दक्षिण कोरिया की सीमा पर हुई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह ने छोटे मिसाइल परीक्षण तो किए हैं मगर अभी तक कोई परमाणु परीक्षण नहीं किया है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story