बेचारा पाकिस्तान: डेंगू मच्छरों से तो निपट नहीं पा रहा, चला है भारत से निपटने

पाकिस्तान में डेंगू का कहर लगातार जारी है। डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। पाकिस्तान में डेंगू के मरीजों की संख्या 50 हजार पार हो गई है।

बेचारा पाकिस्तान: डेंगू मच्छरों से तो निपट नहीं पा रहा, चला है भारत से निपटने

बेचारा पाकिस्तान: डेंगू मच्छरों से तो निपट नहीं पा रहा, चला है भारत से निपटने

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में डेंगू का कहर लगातार जारी है। डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। पाकिस्तान में डेंगू के मरीजों की संख्या 50 हजार पार हो गई है। पाकिस्तान के स्वास्थ्य अधिकारी इस समस्या का समाधान निकालने में नाकाम साबित हो रहे हैं। खबरों के मुताबिक, सबसे ज्यादा डेंगू के मरीज रावलपिंडी और इस्लामाबाद में है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि दोनों शहरों में डेंगू पीड़ितों की संख्या 25 हजार है। इस वजह से देश में अभी तक 250 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: SBI लाया गजब का ऑफर, अब कस्टमर्स को मिलेंगे ये फायदे

इस्लामाबाद के दो शहरों में 8 हजार हैं मरीज-

वहीं केवल इस्लामाबाद के दो बड़े शहरों में 8 हजार डेंगू के मरीज हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, रावलपिंडी में डेंगू अब तक 35 लोगों की जान ले चुका है। शुक्रवार को रावलपिंडी के मोरगा क्षेत्र में एक व्यक्ति की इससे मौत हो गई। फिलहाल, दोनों शहरों के अलग-अलग हॉस्पिटल्स में 750 डेंगू के मरीजों का इलाज चल रहा है।

150 अधिकारी भी हुए शिकार-

वहीं लगभग 150 कानून प्रवर्तन अधिकारी भी डेंगू वायरस के शिकार हो चुके हैं। अभी पिछले हफ्ते, कराची में दो लोग की मौत हो गई। महानगर में अभी तक इस बीमारी से 14 लोगों की जान जा चुकी है। इसी के साथ ही पंजाब में भी हजारों की संख्या में लोगों का डेंगू परीक्षण किये जाने पर रिजल्ट पॉजिटिव आया है।

2011 में आए थे सबसे ज्यादा मामले-

पाकिस्तान में साल 2011 में डेंगू के सबसे अधिक मामले सामने आए थे। उस वक्त लगभग 27,000 लोग डेंगू की चपेट में आए थे और 370 लोगों की बीमारी के चलते मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में इस बार त्रेता युग जैसी दिवाली, भव्य कार्यक्रमों का होगा आयोजन