सामने आया अंतरिक्ष का सबसे पहला अपराध, जांच में जुटी NASA

जब ऐनी ने यह अपराध किया था, तब वह अंतरिक्ष में थीं। ऐसे में फेडरल ट्रेड कमीशन और पुलिस का कहना है कि यह अपराध उनके कार्य क्षेत्र से बाहर है क्योंकि ये अंतरिक्ष में हुआ है। इसलिए वह इस मामले में कुछ नहीं कर पाए।

वॉशिंगटन: धरती के हर कोने में किसी न किसी अपराध को अंजाम दिया जा रहा है। जब आप ये खबर पढ़ रहे होंगे, उस वक़्त भी न जाने कितने अपराधों को अंजाम दिया जा रहा होगा। ऐसे में अब आपसे कहें कि अंतरिक्ष में भी एक अपराध का मामला सामने आया है। जी हां, सही पढ़ा।

यह भी पढ़ें: योगी का मंत्रिमंडल: परफॉर्म करने की चुनौती

दरअसल, अंतरिक्ष यात्री ऐनी मैकलेन पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी पत्नी के बैंक खातों की जानकारी तब ली, जब वह अंतरिक्ष में अपने 6 महीने के प्रवास पर थीं। अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ने खुद इस आरोप की जानकारी देकर इसपर जांच करने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी: बैंक ग्राहकों को मिला तोहफा, अब मिलेगा लोन में फायदा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिन दिनों ऐनी मैकलेन 6 महीने के लिए आईएसएस (इंटरनैशनल स्पेस स्टेशन) में ड्यूटी पर थीं, उस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी के बैंक खाते को हैक कर जानकारी जुटाई थी। ऐनी और उनकी पत्नी समर वॉर्डन समलैंगिक दंपती थे। हालांकि, दोनों ने 2018 में तलाक की अर्जी दे दी है।

यह भी पढ़ें: बेन स्टोक्स का खुलासा : इस डाइट के जरिये अकेले निकाली कंगारुओं की हवा

जब ऐनी ने यह अपराध किया था, तब वह अंतरिक्ष में थीं। ऐसे में फेडरल ट्रेड कमीशन और पुलिस का कहना है कि यह अपराध उनके कार्य क्षेत्र से बाहर है क्योंकि ये अंतरिक्ष में हुआ है। इसलिए वह इस मामले में कुछ नहीं कर पाए। इसके बाद फेडरल ट्रेड कमीशन और पुलिस ने ये मामला नासा को ही सौंप दिया। अब नासा इसपर कार्रवाई कर रही है।