×

अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने से नकारात्मक प्रभाव नहीं : पाक राजदूत

अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत असद मजीद खान ने कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने का कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं होगा।

Aditya Mishra
Published on: 4 May 2019 2:17 PM GMT
अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने से नकारात्मक प्रभाव नहीं : पाक राजदूत
X
मसूद अजहर

इस्लामाबाद: अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत असद मजीद खान ने कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने का कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं होगा।

ये भी पढ़ें...आतंकी सरगना मसूद अजहर पर चीन और अमेरिका आमने-सामने

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह कदम आतंकवाद से लड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ पाकिस्तान की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।संयुक्त राष्ट्र ने बुधवार को अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया था।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार राजदूत असद मजीद खान ने कहा कि अमेरिका ने अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के बाद पाकिस्तान की पहली प्रतिक्रिया में उसकी प्रतिबद्धता की सराहना की। वह इस सप्ताह ह्यूस्टन की यात्रा पर हैं।

ये भी पढ़ें...अजहर मामला – तकनीकी रोक हटाने के लिए कोई समयसीमा नहीं मिली: चीन

उन्होंने मीडिया से कहा कि उन्हें नहीं लगता कि इसका (वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने)अमेरिका या चीन के साथ हमारे संबंधों पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ना चाहिए।

खान ने कहा, ‘‘यह आतंकवाद से लड़ने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दृढ़ करता है।’’ इसके पहले उन्होंने ह्यूस्टन में वर्ल्ड अफेयर्स कॉंसिल को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका-पाकिस्तान के संबंधों में सुधार आया है। खान ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण और परिणामी रिश्ता है। हम मजबूत साझेदारी को लेकर उत्सुक हैं।

ये भी पढ़ें...मसूद अजहर के ग्लोबल आंतकी घोषित होने पर बी-टाउन ने जताई खुशी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story