×

सिनेमा हॉल खुलेंगे इस दिनः तारीख का हुआ एलान, कोरोना संकट के बीच बड़ा फैसला

सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स हॉलीवुड की हाल ही में रिलीज हुई दो फिल्में 11 सितंबर से दिखाएंगे, जिनमें 'मुलन' और 'टेनेट' शामिल हैं। फिल्म निर्माताओं, सिनेमा हॉल मालिकों और फिल्म वितरकों को दर्शकों की उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है।

Newstrack
Published on: 7 Sep 2020 5:58 AM GMT
सिनेमा हॉल खुलेंगे इस दिनः तारीख का हुआ एलान, कोरोना संकट के बीच बड़ा फैसला
X
सिनेमा हॉल खुलेंगे इस दिनः तारीख का हुआ एलान, कोरोना संकट के बीच बड़ा फैसला

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना के चलते पिछले छः महीने बंद पड़े सिनेमा हाल और मल्टीप्लेक्स 11 सितंबर से खुल जायेंगे। पूरे विश्व में कोविड-19 के अब तक 2 करोड़ 72 लाख 34 हजार 892 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 1 करोड़ 93 लाख 13 हजार 26 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 8 लाख 87 हजार 550 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान की बात करें तो कोविड-19 (Covid-19) महामारी के मद्देनजर पाकिस्तान में महामारी से अब तक कुल 6382 लोगों की मौत हुई है।

खुल जायेंगे सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स

बता दें कि पाकिस्तान स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 484 नए मामले सामने आने के साथ अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर रविवार को 2,98,509 हो गई। सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स हॉलीवुड की हाल ही में रिलीज हुई दो फिल्में 11 सितंबर से दिखाएंगे, जिनमें 'मुलन' और 'टेनेट' शामिल हैं। फिल्म निर्माताओं, सिनेमा हॉल मालिकों और फिल्म वितरकों को दर्शकों की उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है।

pak pm imran khan

पाकिस्तान में भारतीय फ़िल्में प्रतिबंधित रहेंगी

प्रमुख फिल्म वितरक नदीम मांडवीवाला ने कहा कि भरतीय फिल्मों को दिखाने पर पाबंदी लगने के बाद पिछले साल से पाकिस्तान में सिनेमा कारोबार संकट में है। इसके बाद बची-खुची कसर कोरोना वायरस महामारी ने पूरी कर दी, जिसने कइयों को बेरोजगार कर दिया और इस उद्योग को काफी नुकसान पहुंचाया। उन्होंने कहा कि इस उद्योग से जुड़े लोग स्क्रीनिंग की प्रक्रिया को प्रभावित कर सकने वाली कुछ मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) को लेकर सरकार से बात कर रहे हैं।

ये भी देखें: वैक्सीन इस हफ्ते: मिली सबसे बड़ी ख़ुशी, कोरोना का होकर रहेगा अंत

नदीम मांडवीवाला ने बताया कि दिशानिर्देश में सिनेमा हॉल से कालीन हटाने की जरूरत का जिक्र किया गया है। हम यह कैसे कर सकते हैं? यह साउंड सिस्टम को प्रभावित करेगा।' एक सिनेमा हॉल के मालिक ने कहा कि हॉलीवुड की इन दो फिल्मों की टिकटों की बिक्री अन्य फिल्मों की किस्मत का फैसला करेगी।

Cinema hall in pakistan

पाकिस्तान और आस पास के राज्यों में कोरोना का हाल

पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में दो और मरीजों की मौत होने से कुल मृतक संख्या बढ़ कर 6,382 हो गई। देश में कुल 2,85,898 लोग उपचार के बाद ठीक हो गए हैं, जिनमें से 3,345 लोग कल संक्रमण मुक्त हुए। संक्रमण से 532 लोगों की हालत गंभीर है, वहीं 6,229 लोगों का उपचार चल रहा है।

अब तक कुल 27,57,709 नमूनों की जांच

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, सिंध में संक्रमण के 1,30,483 मामले, पंजाब में 97,166, खैबर पख्तूनख्वा में 36,591, इस्लामाबाद में 15,734, बलूचिस्तान में 13,229, गिलगित-बाल्तिस्तान में 2,979 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 2,327 मामले हैं। इसमें कहा गया कि अधिकारियों ने अब तक कुल 27,57,709 नमूनों की जांच की, जिनमें से पिछले 24 घंटे में 25,384 नमूनों की जांच भी शामिल है।

ये भी देखें: शोले के गब्‍बर सिंह को भुला नहीं पा रहे राहुल गांधी, कही ये बात

corona in pakistan-1

पाकिस्तान में 1100 अरब रुपये के पैकेज की घोषणा की

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के वित्तीय केंद्र कराची की पुरानी नगरपालिका समेत बुनियादी संरचना को बेहतर बनाने के लिये 1,100 अरब के पैकेज की घोषणा की है। उल्लेखनीय है कि रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण कराची में काफी तबाही मची है और कम से कम 60 लोगों की मौत हो गयी है। जुलाई और अगस्त महीनों में हुई बारिश ने शहर की खस्ताहाल बुनियादी संरचना की कलई खोल दी।

ये भी देखें: देश की ये 26 कंपनियां: सामने आई लिस्ट, मोदी सरकार बेचेगी हिस्सेदारी

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कराची का दौरा करने के बाद सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैय्यद मुराद अली शाह और गवर्नर इमरान इस्माइल के साथ संयुक्त रूप से इस पैकेज की घोषणा की। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ केंद्र के साथ ही पंजाब, खैबर पख्तुनवा और बलुचिस्तान प्रांत में सत्ता में है, जबकि सिंध प्रांत पर विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी काबिज है।

Newstrack

Newstrack

Next Story