×

Pakistan : 'लंदन-दुबई चले जाएं या आर्मी एक्ट का सामना करें', पूर्व PM इमरान खान को पाकिस्तान आर्मी का ऑफर

Imran Khan News: पाकिस्तानी सेना ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान छोड़ने का ऑफर दिया है। उनके पास दो विकल्प हैं। सेना ने कहा है कि, अगर देश नहीं छोड़ा तो आर्मी एक्ट का सामना करने के लिए तैयार रहें।

Aman Kumar Singh
Published on: 18 May 2023 3:29 PM GMT (Updated on: 18 May 2023 3:41 PM GMT)
Pakistan : लंदन-दुबई चले जाएं या आर्मी एक्ट का सामना करें, पूर्व PM इमरान खान को पाकिस्तान आर्मी का ऑफर
X
इमरान खान (Social Media)

Pakistan Army Offer To Imran Khan: पाकिस्तान की सियासत गर्माहट बरकरार है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) और सरकार के बीच तनातनी बढ़ती ही जा रही है। पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो इमरान खान को देश की आर्मी की तरफ से एक पेशकश की गई है।

पाकिस्तानी आर्मी (Pakistani army) ने पीटीआई चीफ इमरान खान को देश छोड़ देने का ऑफर दिया है। सेना का कहना है कि, इमरान या तो देश छोड़ दें नहीं तो आर्मी एक्ट का सामना करने को तैयार हो जाएं। इमरान खान को दुबई (Imran khan, Dubai) और लंदन जाने का ऑफर सेना की ओर से दिया गया है। पाकिस्तान आर्मी ने कहा है कि, 'अगर इमरान खान पाकिस्तान छोड़ देगें तो उन पर किसी तरह का केस सेना नहीं करेगी।' अब सबकी नजर इस बात पर है कि, पूर्व प्रधानमंत्री देश छोड़ते हैं या अपने संघर्ष को आगे बढ़ाते हैं।

इमरान की दो टूक- पाकिस्तान नहीं छोडूंगा

हालांकि, पाकिस्तानी आर्मी के इस ऑफर को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ठुकरा दिया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने कहा है कि, 'पाकिस्तानी सेना को दो टूक जवाब दे दिया गया है। कुछ भी हो जाये, पाकिस्तान नहीं छोडूंगा।'

आर्मी चीफ की इमरान समर्थकों को धमकी

पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर (Pak Army Chief General Asim Munir) ने हाल ही में इमरान समर्थकों को खुलेआम धमकी दी थी, कि 'अगर दोबारा से 9 मई वाली हरकत दोहराई तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।' आर्मी चीफ ने ये बयान सियालकोट गैरिसन की अपनी यात्रा के दौरान दिया था। यहां वो शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करने गए थे।

...इमरान की गिरफ़्तारी पर सुलग उठा था PAK

गौरतलब है कि, अल कादिर ट्रस्ट मामले (Al Qadir Trust Case) में 9 मई को इमरान खान को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, दो दिन बाद ही उन्हें जमानत मिल गई। इमरान की गिरफ्तारी के बाद हुए प्रदर्शन से पाकिस्तान सुलग उठा। प्रदर्शनकारियों ने सेना को निशाना बनाया। कई सैन्य अफसरों के आवास पर हमले और लूटपाट भी हुए। जिसके बाद सेना बौखला गई। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आर्मी एक्ट के तहत केस दर्ज करने का ऐलान किया गया है।

आर्मी एक्ट में हो सकती है फांसी

याद दिला दें, पाकिस्तान में दो दिन पहले ही गिरफ्तार किए गए सभी प्रदर्शनकारियों पर आर्मी एक्ट के तहत मुकदमा चलाने की अनुमति दी है। पाकिस्तान में सेना का आंतरिक मामले में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पाक आर्मी ने सरकार को आर्मी एक्ट लगाने की बात कही थी। आपको बता दें, आर्मी एक्ट को ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट (official secret act) भी कहते हैं। इसकी मदद से सेना अपनी ओर से गिरफ्तार किए गए दोषियों को गंभीर सजा दे सकती है। इसी एक्ट के तहत पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोप लगाकर उम्र कैद की सजा से लेकर मौत की सजा तक दी जा सकती है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story