×

Imran Khan को लेकर PAK में हलचल तेज, PM शहबाज और सेना प्रमुख की मीटिंग...PTI प्रमुख पर आ सकता है बड़ा फैसला

Imran Khan News : पाक आर्मी चीफ असीम मुनीर का कहना है कि सेना मुख्यालय से लेकर कोर कमांडर के घर पर हुए हमले के पीछे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का ही हाथ है।

Aman Kumar Singh
Published on: 16 May 2023 4:38 PM GMT (Updated on: 16 May 2023 4:54 PM GMT)
Imran Khan को लेकर PAK में हलचल तेज, PM शहबाज और सेना प्रमुख की मीटिंग...PTI प्रमुख पर आ सकता है बड़ा फैसला
X
इमरान खान (Social Media)

Imran Khan News : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। आर्थिक मोर्चे पर घिरा पाकिस्तान, अब सियासी मोर्चे पर भारी उथल-पुथल का सामना कर रहा है। बीते कुछ दिनों ऐसी-ऐसी घटनाएं और उठापटक देखने को मिली हैं, जो इससे पहले पाकिस्तान के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था।

पाकिस्तान में पहली बार जनता ने इस कदर सेना को निशाने पर लिया। सेना के अधिकारियों और सैनिक प्रतिष्ठानों पर हमला बोला। हालांकि, हालात अभी भी संभले नहीं हैं। क्योंकि, पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर (PAK Army Chief General Asim Munir) ने देश के पूर्व पीएम इमरान खान और उनके समर्थकों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

इमरान के मंत्री गिरफ्तारी के डर से कार से कूदे

ताजा घटनाक्रम में अपनी रिहाई के कुछ देर बाद ही पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) के नेता फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) गिरफ्तारी से बचने के लिए गाड़ी से कूद गए। वो इस्लामाबाद हाई कोर्ट में वापस चले गए। हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद फवाद वापस लौटने के लिए अपनी कार में बैठे ही थे कि, उन्हें एंटी टेररिज्म स्क्वाड (ATS) नजर आया। ATS को अपनी ओर आते देख फवाद चौधरी कार से कूदकर वापस कोर्ट चले गए।

पाक पीएम और सेना साथ-साथ

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) चीफ इमरान खान (PTI Chief Imran Khan) के ऊपर देश में हुए हालिया हिंसा को लेकर भी मुकदमा दर्ज है। पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों के आवास-ठिकाने पर हुए हालिया हमले को लेकर पाक सरकार इमरान पर आर्मी एक्ट के तहत मुकदमा चलाने का ऐलान किया है। इसे लेकर आज यानी 16 मई को देश के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PAK PM Shahbaz Sharif) तथा सेना प्रमुख असीम मुनीर मीटिंग कर रहे हैं।

इमरान की थी साजिश, अब होगी कार्रवाई

पाक आर्मी चीफ असीम मुनीर ने सैन्य प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन का आदेश दिया है। जिसके बाद सेना 9 मई को हुई हिंसा मामले में कार्रवाई करने को तैयार है। बवाल करने वालों पर आर्मी एक्ट के तहत मुकदमा चलेगा। आर्मी चीफ मुनीर ने इमरान और उनकी पार्टी पीटीआई को निशाने पर लेते हुए साफ-साफ शब्दों में कहा है कि सेना के खिलाफ साजिश रची गई है। इसलिए अब कार्रवाई होगी। सेना का ये भी कहना है कि उनके मुख्यालय से लेकर कोर कमांडर के घर पर हुए हमले के पीछे इमरान खान का ही हाथ है।

आपको बता दें, इमरान खान को लाहौर एटीसी (Lahore ATC) ने 19 मई को तलब किया। इससे पहले, इमरान ने कार्यकर्ताओं को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने को कहा था। पीटीआई प्रमुख ने कहा कि, मैंने पार्टी कार्यकर्ताओं से लगातार शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने को कहा था।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story