×

पाकिस्तान ने किया रॉकेट हमला: दहलाया देश, 9 नागरिकों की मौत-50 से ज्यादा घायल

पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान के आबादी वाले इलाके में रॉकेट से हमला किया है। इस हमले में नौ आम नागरिकों की मौत होने की जानकारी है तो वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहे हैं।

Shivani
Published on: 31 July 2020 4:37 AM GMT
पाकिस्तान ने किया रॉकेट हमला: दहलाया देश, 9 नागरिकों की मौत-50 से ज्यादा घायल
X
pakistan army rocket attack afghanistan 9 civilians killed

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान अपनी नापाक और जंगी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आरोप है कि पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान के आबादी वाले इलाके में रॉकेट से हमला किया है। इस हमले में नौ आम नागरिकों की मौत होने की जानकारी है तो वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहे हैं।

पाकिस्तानी सेना अफगानिस्तान पर दागे रॉकेट

दरअसल, अफगानिस्तान की ओर से दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना ने उनपर रॉकेट हमला किया है। रॉकेट कंधार के स्पिन बोल्डक जिले के आबादी वाले इलाके में दागे गए। पाकिस्तान की इस कार्रवाई के खिलाफ जवाब देने के लिए अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने अफगान बलों को पूरी तरह से तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं मंत्रालय ने पुष्टि की इस रॉकेट हमलों में नौ नागरिक मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए।

ये भी पढ़ेंः नौसेना पर खतरा: CBI ने 30 ठिकानों पर मारा छापा, चार राज्यों में मचा हड़कंप

आबादी वाले इलाके में हमला- 9 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

बता दें कि अफगान के सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल मोहम्मद यासिन जिया लेवी ने अपने सभी सैन्य बलों को पाकिस्तानी सेना को जवाब देने के लिए तैयार किया है। इसमें 205 अटल, 201 सलाब और 203 थंडर कैंपों के नाम शामिल हैं। अफगान सेना को भारी हथियार से भी तैयार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः चीन पर बैन! भारत ने लिया ये बड़ा फैसला, लगाई कलर TV के आयात पर रोक

अफगान सशस्त्र बल हाई अलर्ट पर, पाकिस्तान को जबाव देने के लिए तैयार

जनरल मोहम्मद यासिन जिया लेवी के नेतृत्व में अफगान की वायु सेना और विशेष बल हाई अलर्ट पर है। ऐसे में अगर अब पाकिस्तानी सेना अफगान की ओर रॉकेट लॉन्च करती है या किसी भी तरह का हमला करती है तो पाकिस्तानी सेना को इसका खामियाजा भुगतना होगा। अफगान सेना जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान पर हमला करेगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story