×

पाकिस्तानी सेना अपनों के ही खून की प्यासी, जबरन भेज रही LOC पर

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अपने ही लोगों का जीवन खतरे में डाल रहा है। अब हर तरफ से हार गई पाकिस्तानी सेना अपने ही देश के लोगों को एलओसी जबरन भेज रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 4 April 2023 4:36 PM GMT
पाकिस्तानी सेना अपनों के ही खून की प्यासी, जबरन भेज रही LOC पर
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अपने ही लोगों का जीवन खतरे में डाल रहा है। अब हर तरफ से हार गई पाकिस्तानी सेना अपने ही देश के लोगों को एलओसी जबरन भेज रही है। पाक की सेना यह इसलिए कर रही है ताकि भारतीय सेना की तरफ से गोलाबारी में आम नागरिकों की मौत हो और भारत को दुनिया में बदनाम कर सके।

हालांकि पाकिस्तान की हर चाल का जवाब दे रही भारतीय‌ सेना एलओसी पर बेहद ही संयम बरत रही है कि पाकिस्तान के आम नागरिकों को एलओसी पर कोई नुकसान न हो।

यह भी पढ़ें...रॉकेट मैन के. सिवन की ऐसी है कहानी, कभी न जूते थे न सैंडल, मैथ्स में पाए थे 100%

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक शुक्रवार को एलओसी पर नौशेरा सेक्टर पर करीब आधा दर्जन पाकिस्तानी नागरिक एलओसी के करीब 150 मीटर के दायरे तक पहुंच गए। ये सभी पाकिस्तानी सेना की चौकियों को पार कर यहां पहुंचे थे।

नौशेरा के दूसरी तरफ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानि पीओके का लाम इलाका है‌। रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी लोग पठानी सूट पहने थे।

यह भी पढ़ें...चांद कोे छुआ जिसने, चर्चा करते हैं हम उनकी

भारतीय सेना के मुताबिक, नौशेरा सेक्टर में तैनात जवानों ने बेहद संयम बरते हुए फायरिंग की ताकि इन पाकिस्तानों लोगों को एलओसी से खदेड़ दिया भी जाए और कोई हतातत भी ना हो। कुछ ही देर की फायरिंग के बाद ये सभी लोग वहां से भाग खड़े हुए।

ये सभी पाक की सेना की चौकियों को पार कर एलओसी के पास पहुंचे थे, हालांकि इनका एलओसी के पास आने का मकसद साफ साफ पता नहीं चल पाया। लेकिन इतना जरूर पता चला है कि इस घटना से कुछ देर पहले ही लाम इलाके की पाकिस्तानी चौकियों के पीछे विरोध प्रदर्शन और शोरगुल की आवाज आई थी। ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि ये लोग एलओसी के करीब रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें...कश्मीर से धारा 370 खत्म कर आतंकवाद के ताबूत पर लगी अंतिम कील: CM योगी

भारतीय‌ सेना ने इस पूरी घटना की वीडियो-रिकॉर्डिंग भी की है, क्योंकि ये लोग पाकिस्तानी चौकियां पार कर भारत की सीमा की तरफ बढ़ रहे थे उससे साफ है कि पाकिस्तानी सेना के उकसावे पर ही ये एलओसी के इतने करीब पहुंचे थे।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में गड़बड़ी फैलाने के लिए पाकिस्तान साजिश कर रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story