×

आतंकी हमले से कांप उठा पाकिस्तान, मौत के तांडव से मची चीख-पुकार

बलूचिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। यहां शनिवार रात कुछ संदिग्ध हथियारबंद लोगों ने कोल खदानों में काम कर रहे 11 लोगों को मौत के मुंह में ढकेल दिया। स्थानीय पुलिस के अनुसार, हमलावरों ने पहले वर्कर्स को अगवा कर लिया और पास की पहाड़ियों में ले गए।

Vidushi Mishra
Published on: 3 Jan 2021 12:17 PM GMT
आतंकी हमले से कांप उठा पाकिस्तान, मौत के तांडव से मची चीख-पुकार
X
बलूचिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। यहां शनिवार रात कुछ संदिग्ध हथियारबंद लोगों ने कोल खदानों में काम कर रहे 11 लोगों को मौत के मुंह में ढकेल दिया।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। यहां शनिवार रात कुछ संदिग्ध हथियारबंद लोगों ने कोल खदानों में काम कर रहे 11 लोगों को मौत के मुंह में ढकेल दिया। स्थानीय पुलिस के अनुसार, हमलावरों ने पहले वर्कर्स को अगवा कर लिया और पास की पहाड़ियों में ले गए। फिर वहां उन्हें गोली मार दी गई। हालाकिं इस इलाके में पहले भी सिक्योरिटी फोर्स और पुलिस चौकियों पर हमले होते रहे हैं। जिससे यहां पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

ये भी पढ़ें...जवानों पर आतंकी हमला: बस को बनाया निशाना, 28 की दर्दनाक मौत

मरने वालों की संख्या 11

बलूचिस्तान में हुए इस हमले में डिप्टी कमिश्नर मुराद कास्ज ने बताया कि मच्छ एरिया में हुए हमले में घायल चार लोगों का इलाज चल रहा है। मरने वालों की संख्या 11 तक पहुंच गई है। फिलहाल घटना के तुरंत बाद सिक्योरिटी फोर्स, पुलिस और फ्रंटियर कॉर्प्स (FC) ने इलाके को घेर लिया।

ऐसे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे आतंकी हमला बताया है। हमलों को लेकर उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में 11 निर्दोष मजदूरों की हत्या आतंकवादियों का एक और कायरता से भरा काम है। सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। उन्होंने फ्रंटियर कॉर्प्स से कहा है कि हत्यारों को पकड़ने और पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए सभी कोशिशें करें।

terror सांकेतिक फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...गाजियाबाद श्मशान हादसा: 18 लाशों से दहल उठा देश, एक्शन में आए सीएम योगी

वर्कर्स में डर का माहौल

इस हमले के बाद से कोल माइंस में काम करने वाले वर्कर्स में डर का माहौल बना हुआ है। उन्हें डर है कि आतंकियों के अगले शिकार वे हो सकते हैं। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल ने अधिकारियों से डिटेल में जांच रिपोर्ट मांगी है। वहीं उन्होंने कहा कि अपराधियों ने बढ़ते दबाव के कारण निर्दोष मजदूरों को निशाना बनाया है। उनके साथ कोई रियायत नहीं बरती जाएगी।

वहीं उन्होंने कहा कि इस तरह के आतंकवादी हमलों के पीछे जो लाेग हैं, उन्हें सामने लाया जाएगा। उनका इकलौता मकसद बलूचिस्तान की शांति को बिगाड़ना था। राज्य के गृह मंत्री मीर जिया ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य की शांति के लिए खत्म करने की लगातार नाकाम तरकीबे जारी हैं।

ये भी पढ़ें...श्मशान में बड़ा हादसा: मौतों से कांप उठा पूरा देश, दर्जनों लोगों को बचाने में जुटी टीम

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story