दाऊद का खात्मा तय: 88 आतंकियों को तगड़ा झटका, पाकिस्तान की लिस्ट जारी

पाकिस्तान ने FATF ब्लैक लिस्ट में शामिल होने से बचने के लिए बड़ा कदम उठाया है। आतंकियों के पनाहगार पाकिस्तान ने अब एक लिस्ट जारी की है, जिसमे शामिल खूंखार आतंकियों और डॉन की सम्पत्तियों को जब्त करने का फैसला लिया है।

pakistan ban 88 terror groups including dawood ibrahim hafiz saeed

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने FATF ब्लैक लिस्ट में शामिल होने से बचने के लिए बड़ा कदम उठाया है। आतंकियों के पनाहगार पाकिस्तान की इमरान सरकार ने अब एक लिस्ट जारी की है, जिसमे शामिल खुखार आतंकियों और डॉन की सम्पत्तियों को जब्त करने का फैसला लिया है। इसमें भारत के मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम भी शामिल हैं। बता दें कि अभी तक पाकिस्तान लगातार दाऊद इब्राहिम के उनके देश में न होने की बात कहता आया है।

इमरान सरकार ने 88 आतंकियों की लिस्ट FATF को सौंपी

पाकिस्तान ने मान लिया है कि डॉन दाऊद उनके ही देश में मौजूद है। दाऊद के कराची में होने की बात सामने आ रही है। दरअसल अंतराष्ट्रीय आतंकवाद पर निगरानी रखने वाली संस्था वित्तीय कार्रवाई कार्य बल’ (FATF) की ‘ग्रे लिस्ट’ से बाहर आने और ब्लैक लिस्ट में शामिल होने से बचने के लिए पाकिस्तान सरकार ने 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों समेत हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहीम की लिस्ट FATF को सौंपी है।

खतरे में अयोध्या समेत देश के ये शहर! खुफिया एजेंसियां अलर्ट, पुलिस ने कही ये बात

ये भी पढ़ेंः भारत में 200 आतंकी: कहीं भी छिपे हो सकते हैं, साजिश को अंजाम देने की कोशिशें तेज

आतंकियों की सभी संपत्तियां और बैंक खाते सील

आतंकियों की इस लिस्ट में शामिल नामों पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगाए गए हैं। सरकार के फैसले के मुताबिक़, आतंकी संगठनों और उनके आकाओं की सभी संपत्तियों को जब्त करने के साथ ही बैंक खातों को सील करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ेंः राफेल डील: राहुल बोले- भारतीय खजाने से पैसे की चोरी, BJP ने दिया ये जवाब

आतंकियों की लिस्ट में हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद शामिल

बता दें कि इन 88 आतंकियों की लिस्ट में हाफिज सईद, अजहर मसूद, दाऊद इब्राहीम, मुल्ला फजलुल्ला (उर्फ मुल्ला रेडियो), जकीउर रहमान लखवी, मुहम्मद यह्या मुजाहिद, अब्दुल हकीम मुराद, नूर वली महसूद, उजबेकिस्तान लिबरेशन मूवमेंट के फजल रहीम शाह, तालिबान नेताओं जलालुद्दीन हक्कानी, खलील अहमद हक्कानी, यह्या हक्कानी, और उनके सहयोगी शामिल हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App