×

परवेज मुशर्रफ ने लूटा: पाकिस्तानियों के पैसों से खरीदा महल, हुआ बड़ा खुलासा

दुनियाभर में राजनेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते हैं, लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान में सैन्य अधिकारियों ने देश को लूटने का रिकाॅर्ड स्थापित किया है। पाकिस्तान की गरीब जनता को लूटकर कंगाल बनाने वाले सैन्‍य अधिकारियों के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है।

Newstrack
Published on: 7 Sep 2020 6:21 AM GMT
परवेज मुशर्रफ ने लूटा: पाकिस्तानियों के पैसों से खरीदा महल, हुआ बड़ा खुलासा
X
पाकिस्तान की गरीब जनता को लूटकर कंगाल बनाने वाले सैन्‍य अधिकारियों के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है। पूर्व सेना प्रमुख और पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने जमकर लूट मचाई है।

इस्‍लामाबाद: दुनियाभर में राजनेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते हैं, लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान में सैन्य अधिकारियों ने देश को लूटने का रिकाॅर्ड स्थापित किया है। पाकिस्तान की गरीब जनता को लूटकर कंगाल बनाने वाले सैन्‍य अधिकारियों के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है। पूर्व सेना प्रमुख और पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ के बारे में बड़ी जानकारी सामने आई है।

पाकिस्‍तानी पत्रकार अहमद नूरानी ने बड़ा खुलासा किया है। उनके मुताबिक जनरल परवेज मुशर्रफ को रिटायरमेंट पर दो करोड़ रुपये म‍िला था, लेकिन उन्‍होंने लंदन और यूएई में 20-20 करोड़ रुपये के दो फ्लैट खरीदे थे। इसके पहले पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक असीम बाजवा के बारे में बड़ा खुलासा हुआ था।

नूरानी ने अपनी वेबसाइट पर एक रिपोर्ट प्रकाशति की है। इसमें कहा गया है कि मुशर्रफ ने लंदन में 13 मई 2009 को करीब 20 करोड़ रुपये में फ्लैट खरीदा था। इसके अलावा उन्होंने 2019 में ही यूएई में भी करीब 20 करोड़ का फ्लैट खऱीदा। उन्होंने यह दावा ब्रिटेन और यूएई के दस्‍तावेजों के हवाले से किया है। सबसे बड़ी बात यह है कि इसी साल उन्‍हें सेना से रिटायरमेंट के बाद सिर्फ 2 करोड़ रुपये मिला था।

Pervez Musharraf

यह भी पढ़ें...कश्मीर दहलाने की साजिश: सेना ने फिर हराया दुश्मनों को, नाकाम हुए सभी आतंकी

दुबई में खरीदा फ्लैट

पाकिस्‍तान के चुनाव आयोग के पास वर्ष 2013 में दाखिल दस्‍तावेजों के मुताबिक, मुशर्रफ ने सेना से रिटायर होने के बाद मिले घर या अपनी एक भी जमीन नहीं बेची थी। जनरल मुशर्रफ वर्ष अप्रैल 2009 में न्‍याय‍पालिका की बहाली के बाद देश छोड़कर भाग गए थे। तो वहीं पूर्व उन्होंने लंदन के आलीशान हाइड पार्क इलाके में फ्लैट लिया था। इसके साथ ही मुशर्रफ ने दुबई में भी 20 करोड़ रुपये का फ्लैट खरीदा। जनरल मुशर्रफ की इन संपत्तियों को लेकर पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रीय जवाबदेही ब्‍यूरो (NAB) के पास केस काफी समय से लंबित पड़े हैं।

यह भी पढ़ें...मौत का खेल: चीन ने बिना ट्रायल किया वैक्सीन का इस्तेमाल, दिखे ऐसे साइड इफेक्ट

पूर्व सैन्‍य प्रवक्‍ता जनरल असीम सलीम बाजवा पर भी बड़े आरोप

इमरान खान के प्रिय पूर्व सैन्‍य प्रवक्‍ता जनरल असीम सलीम बाजवा के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है। अब वह भी आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंस चुके हैं। बाजवा ने अरबों रुपये के भ्रष्‍टाचार के मामले सामने आने के बाद पीएम के सलाहकार पद से इस्‍तीफा सौंप दिया, हालांकि इमरान ने उसे स्‍वीकार नहीं किया है। पाकिस्‍तानी सेना और चीन-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर के अध्‍यक्ष पद पर रहने हुए जनरल बाजवा पर अरबों रुपयों के भष्टाचार का आरोप है। उन पर आरोप है कि उन्होंने इस दौरान उन्होंने अरबों रुपए की दौलत इकट्ठा की।

यह भी पढ़ें...पंचायत चुनाव पर बड़ी खबर: इस दिन होगा तारीखों का एलान, जानिए इलेक्शन कब

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story