×

फिर पाकिस्तान की खुली पोल, भाई ने बहन को लेकर बताया बड़ा राज

लड़की के भाई ने कहा, ''मेरी बहन अभी तक घर वापस नहीं लौटी है। ये रिपोर्ट गलत है। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।  मैं इमरान खान, आर्मी चीफ और पंजाब के गवर्नर अपील करता हूं कि मुझे न्याय मिले।''

SK Gautam
Published on: 31 Aug 2019 11:25 AM GMT
फिर पाकिस्तान की खुली पोल, भाई ने बहन को लेकर बताया बड़ा राज
X

नई दिल्ली: जबरदस्ती धर्म बदलवाकर लाहौर के ननकाना साहिब इलाके से निकाह के बाद गायब होने वाली सिख लड़की की घटना का संज्ञान लेते हुए भारत ने पाकिस्तान पर दबाव बनाया था और उसे तुरंत परिवार के पास भेजने को कहा था। भारत ने पाकिस्तान के सामने ये मुद्दा उठाया और उससे तुरंत उसके समाधान के लिए कदम उठाने को कहा। उसके बाद ये खबर आयी कि लड़की अपने घर वापस लौट आई है। लेकिन मिले अपडेट के अनुसार सिख लड़की के भाई ने दावा ने दावा किया है कि उसकी बहन घर नहीं लौटी है।

ये भी देखें : वाह करीना! इनके कपड़े का रेट सुनकर आप भी यही कहेंगे

इससे पहले शनिवार सुबह आई खबर के अनुसार यह भी बताया गया था कि इस मामले में पुलिस ने अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है । लेकिन लड़की के भाई ने बताया है कि अभी किसी की गिरफ्तारी भी नहीं हुई है ।

लड़की के भाई ने कहा, ''मेरी बहन अभी तक घर वापस नहीं लौटी है। ये रिपोर्ट गलत है। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। मैं इमरान खान, आर्मी चीफ और पंजाब के गवर्नर अपील करता हूं कि मुझे न्याय मिले।''

जबरन धर्मांतरण का आरोप

ऐसा बताया जा रहा है कि 19 साल की लड़की गुरुद्वारा तंबू साहिब के ग्रंथी (पुजारी) भगवान सिंह की बेटी है। लड़की का बंदूक की नोक पर धर्म परिवर्तन कराया गया है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की एक लड़की के जबरन धर्मांतरण पर दिल्ली की सड़कों पर लोगों का आक्रोश देखने को मिला।

ये भी देखें : इंटीमेट होने के बाद कभी न खाएं ये 5 चीजें वरना…..

क्या कहा था पुलिस ने

ननकाना सिटी पुलिस ने संदिग्धों में से एक अरसलान को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। वो सिख लड़की से शादी करने वाले मुख्य संदिग्ध मोहम्मद हसन का दोस्त है।

पुलिस ने दावा किया

पुलिस ने दावा किया है कि लड़की के वकील ने अदालत के समक्ष अपने बयान में कहा कि उसने इस्लाम धर्म अपना लिया और अपनी मर्जी से हसन से शादी की। पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की ने अपने वकील शेख सुल्तान के माध्यम से अपने परिवार के आरोपों को खारिज कर दिया।

शादी समारोह में लड़की का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में लड़की कह रही थी कि वो बिना किसी दबाव के उससे शादी कर रही है। हालांकि एक दूसरे वीडियो में में लड़की के परिवार ने दावा किया है कि उसका अपहरण कर लिया गया और जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया। परिवार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद मांगी थी।

ये भी देखें : सुनंदा पुष्कर केस: बुरा फंसेंगे शशि थरूर, पुलिस ने लगाए ये आरोप

भारत ने बनाया दबाव

शुक्रवार को भारत ने पाकिस्तान के सामने ये मुद्दा उठाया है और उससे तुरंत उसके समाधान के लिए कदम उठाने को कहा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि इस घटना को लेकर मंत्रालय को सिखों के धार्मिक संगठनों समेत भारत के नागरिक समाज के अलग-अलग वर्गों से कई प्रतिवेदन मिले हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ हमने पाकिस्तान सरकार के साथ ये चिंताएं साझा की हैं और उससे तुरंत समाधान के लिए कदम उठाने को कहा है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story