×

Pakistan News: इमरान को जहर देने की साजिश का खुलासा, बुशरा बीबी को पति के जान की चिंता

Pakistan News: बुशरा बीबी ने पंजाब के गृह सचिव को पत्र लिख कर मांग की कि पीटीआई प्रमुख को उनकी सामाजिक और राजनीतिक स्थिति के अनुसार जेल में बी श्रेणी की सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए क्योंकि वह ऑक्सफोर्ड स्नातक और राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं।

Ashish Pandey
Published on: 19 Aug 2023 11:27 AM GMT
Pakistan News: इमरान को जहर देने की साजिश का खुलासा, बुशरा बीबी को पति के जान की चिंता
X
Pakistan News (Photo- Social Media)

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में बंद हैं। उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने अपने पति पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि अटक जेल में उन्हें जहर दिया जा सकता है। यह जानकारी पाकिस्तान की मीडिया ने दी है। इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने पंजाब के गृह सचिव को पत्र लिखा है जिसमें कहा कि कोर्ट ने संबंधित अधिकारियों को उनके पति को रावलपिंडी की अदियाला जेल में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा, मेरे पति इमरान खान को बिना किसी कारण के अटक जेल में कैद कर दिया गया है। कानून के मुताबिक, मेरे पति को अदियाला जेल में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था, जब कोर्ट ने उन्हें अपने 2018-22 के कार्यकाल के दौरान विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से प्रधानमंत्री के रूप में प्राप्त सरकारी उपहारों की बिक्री से संबंधित तोशाखाना मामले में तीन साल की जेल की सजा सुनाई थी। इसके अलावा, कोर्ट ने इमरान खान को पांच साल के लिए राजनीति से भी प्रतिबंधित कर दिया था।

बुशरा बीबी ने बी-क्लास सुविधाओं की मांग की-

पत्नी बुशरा बीबी ने अपने पत्र में मांग की है कि इमरान खान को उनकी सामाजिक और राजनीतिक स्थिति के अनुसार जेल में बी श्रेणी की सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए क्योंकि वह ऑक्सफोर्ड स्नातक और राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं। बुशरा बीबी ने यह भी कहा कि पहले भी इमरान खान की दो बार हत्या की कोशिश की जा चुकी है, लेकिन इसमें शामिल आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

अटक जेल में जहर दिया जा सकता हैः बुशरा

पत्नी ने पत्र में कहा, उनकी (इमरान खान) जान अब भी खतरे में है और डर है कि मेरे पति को अटक जेल में जहर दे दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बुशरा बीबी ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री होने के नाते उनके पति को जेल में घर का बना खाना खाने की अनुमति दी जानी चाहिए। बुशरा ने जेल मैनुअल का उल्लेख करते हुए कहा कि इमरान खान को 48 घंटे के भीतर सभी सुविधाएं प्रदान की जानी थीं, लेकिन 12 दिन बीत जाने के बाद भी उन्हें यह सुविधा आज तक प्रदान नहीं किया गया है।

पत्नी ने जेल नियमों का दिया हवाला-

बुशरा बीबी ने कहा, जेल नियमों के मुताबिक मेरे पति इमरान खान को एक निजी डॉक्टर से मेडिकल जांच कराने का अधिकार है।‘ उन्होंने इमरान को जेल मैनुअल के मुताबिक सुविधाएं मुहैया नहीं कराने की जांच की मांग की। इसके अलावा, पिछले हफ्ते पीटीआई कोर कमेटी ने भी इसी तरह की चिंता जताई थी कि इमरान खान ‘धीमे जहर‘ से पीड़ित हो सकते हैं और उन्हें घर का बना खाना और पानी उपलब्ध कराने की मांग की थी। इसके अतिरिक्त, समिति की बैठक में इमरान खान को घर के भोजन और पानी प्राप्त करने की अनुमति देने में अत्यधिक देरी की कड़ी निंदा की गई थी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story