×

पाकिस्तान में हाहाकार: एक-एक रोटी को मोहताज ये देश, भीख मांग रहे लोग

पाकिस्तान का एक शख्‍स जिसको तीन दिन तक दौड़ने के बाद भी आटा नहीं मिला। जिसके बाद वो इतना दुखी हो गया कि स‍िर पीट-पीटकर रोने लगा। ये हालत हो गई है पाकिस्तान की।

Newstrack
Published on: 14 Oct 2020 10:50 AM GMT
पाकिस्तान में हाहाकार: एक-एक रोटी को मोहताज ये देश, भीख मांग रहे लोग
X
पाकिस्तान में जनता अब खाने के लिए तरसती नजर आ रही है। यहां गेहूं के आसमान छूते दामों का असर अब आटे पर भी दिखने लगा है।

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान में जनता अब एक-एक रोटी के लिए तरसती नजर आ रही है। यहां गेहूं के आसमान छूते दामों का असर अब आटे पर भी दिखने लगा है। जीं हां देश के तमाम हिस्सों में आटा 75 रूपये किलो के हिसाब से बिक रहा है। और तो और बड़ी बात तो ये है कि इतना पैसा देने के बाद भी सिंध और अन्य कई प्रांतों में दुकानों पर आटा ही नहीं है। रोटी बनाने के लिए आटा खरीदने के लिए लोगों को घंटों तक लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें... खूंखार आतंकी ढेर: सेना का ताबड़तोड़ एनकाउंटर जारी, नहीं बचेगा कोई दुश्मन

खाना तक नसीब नहीं हो रहा

ऐसे में पाकिस्तानी एक शख्‍स जिसको तीन दिन तक दौड़ने के बाद भी आटा नहीं मिला। जिसके बाद वो इतना दुखी हो गया कि स‍िर पीट-पीटकर रोने लगा। ये हालत हो गई है पाकिस्तान की। लोगों को पेट भरने के लिए खाना तक नसीब नहीं हो रहा है।

इन हालातों में देश में आटे की भारी किल्‍लत के बाद अब विपक्षी दल गुजरांवाला में सरकार के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं। साथ ही विपक्ष के प्रदर्शन की चेतावनी के बाद अब इमरान सरकार हरकत में आई है।

ये भी पढ़ें...टूटेंगे बॉलीवुड आशियाने: दिग्गज सितारों के घर पर चलेगा बुलडोजर, SC ने दी मंजूरी



महंगाई और खाद्यान संकट

साथ ही इमरान सरकार ने मंगलवार को देश में बढ़ती महंगाई और खाद्यान संकट को काबू में करने के लिए एक व्‍यापक योजना को स्‍वीकृति दी है। और यही नहीं इस बारे में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री और राष्‍ट्रपति कार्यालय में एक कैंप ऑफिस का गठन किया गया है।

तो अब पाकिस्तान की बुरा हालत का अंदाजा इस संकट की गंभीरता से लगाया जा सकता है। हालाकिं लगातार पाकिस्‍तानी कैबिनेट की बैठक महंगाई और खाद्यान संकट को लेकर हुई है।

ये भी पढ़ें...एक्शन में योगी: महिला उत्पीड़न को लेकर हुए सख्त, तत्काल दिये ये आदेश

पाकिस्‍तान में एक रोटी 15 रुपये की

दूसरी तरफ पाकिस्तान इमरान सरकार अब संकट के लिए सिंध की सरकार को पूरे किए का जिम्‍मेदार ठहरा रही है। बता दें, सिंध में पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी की सरकार है। ऐसे में इमरान सरकार ने कहा कि सिंध में आटा 75 रूपये किलो बिक रहा है। यही नहीं पाकिस्‍तान में एक रोटी 15 रुपये की बिक रही है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में इस समय गेहूं की कीमत ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ऐसे में ये इतिहास में अब तक की सबसे ज्यादा 2400 रुपये प्रति 40 किलो की कीमत मतलब 60 रुपये में एक किलो पर पहुंच गई।

ये भी पढ़ें...भूकंप बम लाया तबाही: हुआ 5400 किलोग्राम से धमाका, पूरा समुद्र ही हिल उठा

Newstrack

Newstrack

Next Story