×

पाकिस्तान में मौत का तांडव! आग में जले 73 की दर्दनाक मौत, ट्रेन में बड़ा हादसा

इस मामले में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। मामले की जांच की जा रही है कि ट्रेन में आग कैसे लगी। फिलहाल अभी ज्यादा जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है, लेकिन पुलिस और प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य शुरू किया जा चुका है।

Manali Rastogi
Published on: 31 Oct 2019 3:47 AM GMT
पाकिस्तान में मौत का तांडव! आग में जले 73 की दर्दनाक मौत, ट्रेन में बड़ा हादसा
X
पाकिस्तान में मौत का तांडव! आग में जले 10 की दर्दनाक मौत, ट्रेन में बड़ा हादसा

लियाकतपुर: पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सपेस ट्रेन में आग लगने की वजह से 73 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल हो गए हैं। लियाकतपुर में रहीम यार खान के नजदीक यह घटना घटी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया है। इसकी जानकारी सामने नहीं आई है कि ट्रेन में आग कैसे लगी।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी पहुंचे गुजरात, घर जाकर मां का लिया आशीर्वाद

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह रहीम यार खान रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर के पास कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस पहुंची थी। यहां ट्रेन में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली की यात्रियों को भागने का मौका नहीं मिला। जब यात्री सो रहे थे, तब यह हादसा हुआ, जिसकी वजह से 73 लोगों की मौत हो गई और 30 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं।

यह भी पढ़ें: अयोध्या केस पर SC का फैसला सभी को खुले मन से स्वीकार करना चाहिए: आरएसएस

इस मामले में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। मामले की जांच की जा रही है कि ट्रेन में आग कैसे लगी। फिलहाल अभी ज्यादा जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है, लेकिन पुलिस और प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य शुरू किया जा चुका है। घायलों को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका प्राथमिक इलाज किया जा रहा है। वहीं, शवों को पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया गया है।

इस वजह से लगी आग

इस मामले में पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद का कहना है कि यह आग एक सिलेंडर में विस्फोट के कारण लगी है। जानकारी के अनुसार, यात्री सुबह-सुबह अपने लिए नाश्ता तैयार कर रहा था। ऐसे में विस्फोट हुआ और ट्रेन में आग लग गई। वहीं, कई लोगों ने अपनी जान ट्रेन से कूदकर बचाई।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story