×

पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक: खौफ से कांप रहा है देश, भारत से बचेगा नहीं

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को दावा किया है कि भारत पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि उनके पास इसके सबूत भी हैं। कुरैशी ने यह दावा अबु धाबी में किया है जहां वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 1:45 PM GMT
पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक: खौफ से कांप रहा है देश, भारत से बचेगा नहीं
X
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को दावा किया है कि भारत पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि उनके पास इसके सबूत भी हैं।

अबु धाबी। पाकिस्तान को इन दिनों भारत का खौफ सता रहा है। जिसके बारे में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को दावा किया है कि भारत पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि उनके पास इसके सबूत भी हैं। कुरैशी ने यह दावा अबु धाबी में किया है जहां वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने दावा किया है कि देश की इंटेलिजेंस को इस बारे में जानकारी मिली है।

ये भी पढ़ें... खत्म चीन-पाकिस्तान: ताकतवर हुआ भारत का राफेल, युद्ध में मरेगा दुश्मन

'खतरनाक डिवेलपमेंट'

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी संयुक्त अरब अमीरात की दो दिन की यात्रा के अंत में इस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा ले रहे थे। कॉन्फ्रेंस के बीच कुरैशी ने कहा, 'एक बड़ी जानकारी इंटेलिजेंस फोर्सेज के हवाले से मिली है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइकल प्लान कर रहा है।' इसे 'खतरनाक डिवेलपमेंट' बताते हुए पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा कि भारत पहले से ही उन देशों की हामी लेने की कोशिश कर रहा है जिन्हें भारत अपना पार्टनर समझता है।

ये भी पढ़ें...2 पाकिस्तानी ढेर: अटारी बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश, सेना ने ऐसे की नाकाम

air strick फोटो-सोशल मीडिया

भारत फिर से सर्जिकल स्‍ट्राइक

साथ ही विदेश मंत्री कुरैशी ने ये भी दावा किया है कि भारत ने स्ट्राइक इसलिए प्लान की है ताकि वह अपने आंतरिक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका सके। वहीं हमले की आशंका में पाकिस्तान की सेना को महीने की शुरुआत में हाई अलर्ट पर कर दिया गया था।

इसके साथ ही पाकिस्तान सूत्रों से रिपोर्ट ये भी आई थी कि भारत फिर से सर्जिकल स्‍ट्राइक कर सकता है। साथ ही डॉन ने सूत्रों के हवाले से लिखा था कि भारतीय सेना नियंत्रण रेखा(LOC) पार करके कार्रवाई की योजना बना रही है। लेकिन सेना ने तब इन रिपोर्ट्स को सिरे से खारिज किया था और कहा था कि ऐसी कोई योजना नहीं है।

वहीं संयुक्त अरब अमीरात(UAE) ने पाकिस्तानी नागरिकों को वर्क वीजा देना बंद कर दिया है। साथ ही सरकार कोरोना वायरस और यूएई(UAE) में बढ़ते अपराधों के पीछे पाकिस्तानी नागरिकों के शामिल होने से नाराज है।

ये भी पढ़ें...RSS का महबूबा और फारूक पर बड़ा हमला, चीन या पाकिस्तान चले जाने की सलाह

Newstrack

Newstrack

Next Story