×

खुशी से पागल पाकिस्तान: ऐसा क्या बोला ट्रंप ने, जो खुश हो रहा पाक

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत दौरे पर आए थे। ट्रंप का ये दौरा भारत और अमेरिका के रिश्तों को और मजबूत करने के लिए बेहद खास रहा।

Shreya
Published on: 26 Feb 2020 6:21 AM GMT
खुशी से पागल पाकिस्तान: ऐसा क्या बोला ट्रंप ने, जो खुश हो रहा पाक
X

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत दौरे पर आए थे। ट्रंप का ये दौरा भारत और अमेरिका के रिश्तों को और मजबूत करने के लिए बेहद खास रहा। यहां पर यहां उन्होंने भारत के साथ कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए।

ट्रंप ने दी थी पाकिस्तान को हिदायत

इसके अलावा उन्होंने अपने दौरे के दौरान भारत और पीएम मोदी की तारीफ में काफी बातें कहीं। साथ ही भारत के दुश्मन देश पाकिस्तान को हिदायत भी दी कि भारत और अमेरिका साथ में आतंकवाद का सामना करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने संबोधन के दौरान कई बार इस बात का जिक्र किया कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ने में अमेरिका हमेशा भारत का साथ देगा।

ट्रंप की बातों से खुश है पाकिस्तान

लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा पाकिस्तान की निंदा होने पर भी पाक नाखुश नहीं है, बल्कि वो तो इस बात की खुशी मना रहा है। पाकिस्तान के शासक इस बात को साबित करने में जुट गए हैं कि डोनाल्ड ट्रंप ने भारत में पाकिस्तान की तारीफ की है।

यह भी पढ़ें: यूपी में हाई अलर्ट जारी: हो सकती है बड़ी हिंसक घटना, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

इस क्रम में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत में पाकिस्तान के बारे में जो कुछ भी कहा है, वह बेहद अभूतपूर्व व खास है।

डोनाल्ड ट्रंप का यह कहना मायने रखता है...

पाक विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि डोनाल्ड ट्रंप का यह कहना बहुत ही मायने रखता है कि अमेरिका के पाकिस्तान के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। कुरैशी ने कहा कि ट्रंप का यह कहना अभूतपूर्व है। इसके महत्व से इनकार नहीं किया जा सकता। साथ ही कुरैशी ने ये भी कहा कि ट्रंप भारत से क्षेत्र में सकारात्मक भूमिका निभाने और शांति एवं स्थायित्व में मददगार बनने को कहा है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस के दिग्गजों ने की बैठक: नदारद रहे राहुल गांधी, ये है वजह

जम्मू-कश्मीर का उठाया मुद्दा

इसके बाद कुरैशी ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि यह (शांति-स्थायित्व) तभी संभव हो सकता है, जब कश्मीर मुद्दा सुलझेगा। कुरैशी ने कहा कि भारत की मौजूदा सरकार ने पहले से पेचिदा मुद्दा को और अधिक उलझा दिया है। पिछले साल 5 अगस्त को भारत ने जो कदम उठाया (आर्टिकल 370 को रद्द किया) उसने कश्मीर की पहचान प्रभावित हुई है और इसे कई हिस्से में तोड़ दिया है।

विदेश मंत्री ने दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हो रही हिंसा का हवाला देते हुए कहा कि भारत में सीएए ने जो समस्याएं पैदा की और इसे लेकर दिल्ली में जो हिंसा हो रही है, उसे देखते हुए सीएए पर पाकिस्तान के रूख को समझा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: हिंसा में पहुंचा BJP नेता: अगर न करता ये काम, तो जल जाता मुस्लिम परिवार

Shreya

Shreya

Next Story