×

महंगाई की मार: अंडे की कीमत ने छुआ आसमान, रो रहा पूरा पाकिस्तान

पाकिस्तान की 25 फीसदी से ज्यादा आबादी गरीबी रेखा के नीचे है। ये आबादी बड़े पैमान पर अंडे का इस्तेमाल करती है। ऐसे में अंडों की कीमतों में इस कदर बढ़ोत्तरी से गरीब आबादी बुरी तरह प्रभावित हो रही है।

Shreya
Published on: 23 Dec 2020 9:42 AM GMT
महंगाई की मार: अंडे की कीमत ने छुआ आसमान, रो रहा पूरा पाकिस्तान
X
महंगाई की मार: अंडे की कीमत ने छुआ आसमान, रो रहा पूरा पाकिस्तान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की इमरान खान सरकार की वजह से देश की जनता की हालत खस्ता हो चुकी है। पाक के लोगों को बेतहाशा महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर लोगों को सब्जियों से लेकर दालों तक और यहां तक कि अंडे को खरीदने के लिए दस बार सोचना पड़ रहा है। इन सभी के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। बता दें कि पाकिस्तान में एक अंडा खरीदने के लिए 30 रुपये तक खर्च करना पड़ रहा है।

एक किलो अदरक की कीमत हुई इतनी

इसके अलावा एक किलो चीनी की कीमत 104 रुपये, एक किलो गेहूं 60 रुपये तक पहुंच गया है। इतना ही नहीं पड़ोसी मुल्क में एक किलो अदरक एक हजार रुपये में बिक रही है। जी हां, पाकिस्तान में लगातार बढ़ती महंगाई से कोहराम मचा हुआ है। पाकिस्तान के एक अखबार के मुताबिक, ठंड में बढ़ती मांग की वजह से अंडे की कीमत 350 पाकिस्तानी रुपये प्रति दर्जन (करीब 160 रुपये) तक पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ हमलों से दहल उठा देश: पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या, तैनात हुई फोर्स

eggs (फोटो- सोशल मीडिया)

गरीब आबादी बड़े पैमाने पर करती है अंडे का इस्तेमाल

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पाकिस्तान की 25 फीसदी से ज्यादा आबादी गरीबी रेखा के नीचे है। ये आबादी बड़े पैमान पर अंडे का इस्तेमाल करती है। ऐसे में अंडों की कीमतों में इस कदर बढ़ोत्तरी से गरीब आबादी बुरी तरह प्रभावित हो रही है। भले ही प्रधानमंत्री इमरान खान ने चीनी के दाम कम करने का दावा कर चुके हैं, लेकिन यहां पर महंगाई ने पिछले सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें: चलती हुई फ्लाइट से अचानक उतरने लगे यात्री, फिर हुआ ऐसा, हर कोई हैरान

सरकार और अधिकारियों के बीच हो रही बैठकें

पाकिस्तान में अभी ये हाल नहीं हुआ है, बल्कि बीते दिसंबर में ही देश में बेहद खराब हालात होने लगे थे। पहले पाकिस्तान एक ऐसा देश था, जो कि पहले विश्वभर में प्याज निर्यात करता था। लेकिन अब उसे अपने प्याज की कीमतों को कम करने के लिए खुद प्याज का आयात करना पड़ रहा है। इमरान खान की सरकार और अधिकारी देश में आटे और चीनी के दाम को कम करने के लिए लगातार बैठकें कर रहे हैं। लेकिन अब तक कोई फर्क पड़ता नहीं दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें: नेपाल में कोई पीएम पूरा नहीं कर पाया कार्यकाल, जानिए अब तक का इतिहास

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story