×

देर रात पाकिस्तान में तख्तापलट से जुड़ी आई ये बड़ी खबर, सेना की छुट्टियां रद्द

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार का तख्तापलट होने की आशंका है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल बाजवा के आदेश पर यहां की 111 ब्रिगेड की छुट्टियां रद्द कर दी गई है।

Aditya Mishra
Published on: 3 Oct 2019 4:49 PM GMT
देर रात पाकिस्तान में तख्तापलट से जुड़ी आई ये बड़ी खबर, सेना की छुट्टियां रद्द
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार का तख्तापलट होने की आशंका है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल बाजवा के आदेश पर यहां की 111 ब्रिगेड की छुट्टियां रद्द कर दी गई है।

जानकार मानते हैं कि पाकिस्तान में 111 बिग्रेड का ही इस्तेमाल हमेशा से तख्तापलट करने में किया जाता रहा है। सूत्रों का यह भी कहना है कि जनरल बाजवा ने पाकिस्तान के बड़े कारोबारियों के साथ गुप्त बैठक की है। इन दोनों घटनाक्रम को देखते हुए पाकिस्तान में तख्तापलट की आशंका जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें...40 आतंकी तैयार! भारत को खत्म करने के लिए पाकिस्तान ने बनाया खतरनाक प्लान

कमर जावेद बाजवा ने अधिकारियों के साथ की बैठक

पाकिस्तान के कराची में सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने कारोबारियों के साथ एक बैठक की। पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा की कारोबारियों के साथ ये तीसरी मीटिंग थी।

ये तीनों बैठकें कराची, रावलपिंडी के सैन्य मुख्यालयों में हुई हैं। मीटिंग इतने गुप्त तरीके से हुई कि वहां लिए फैसलों की जानकारी तक बाहर नहीं आ पाई है।

इस उठापठक पर सिटी बैंक के पूर्व अधिकारी और बैंकर यूसुफ नजर ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि ये तख्तापलट करने का नरम तरीका है और कुछ नहीं। 10 साल में यह पहला मौका है जब केंद्रीय बजट में सेना का कोटा नहीं बढ़ाया गया। पाकिस्तान सरकार के इस फैसले से बाजवा की फौज नाराज बताई जा रही है।

सेना पहले से ही पाकिस्तान में कई तरह के कारोबार चला रही है और इमरान खान सेना की मदद से प्रधानमंत्री बने हैं। कश्मीर के मुद्दे पर इमरान खान हर मोर्चे पर फेल हो चुके हैं।

तमाम कोशिशों के बाद भी दुनिया के किसी देश ने उनका साथ नहीं दिया और इन सबके बीच पाकिस्तान की माली हालत भी बेहद खराब हो चुकी है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान पर बड़ा बयान, सेना रोजाना कर रही इसका सामना

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story