×

पाकिस्तान का बड़ा कबूलनामा: पुलवामा हमले की बात कबूली, बताया बड़ी कामयाबी

पाकिस्तान ने पहली बार कबूला है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के पीछे उसका हाथ था। साथ ही पाक ने इसे बड़ी कामयाबी बताया है। 

Shreya
Published on: 29 Oct 2020 12:33 PM GMT
पाकिस्तान का बड़ा कबूलनामा: पुलवामा हमले की बात कबूली, बताया बड़ी कामयाबी
X
पाकिस्तान का बड़ा कबूलनामा: पुलवामा हमले की बात कबूली, बताया बड़ी कामयाबी

इस्लामाबाद: बीते साल 14 फरवरी को पूरे देश में उस वक्त कोहराम मच गया, जब भारत ने अपने 40 जवानों को खो दिया। पाकिस्तान ने इस दिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था, जिसमें 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे। हालांकि पाकिस्तान ने कभी भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली। लेकिन आखिरकार पाकिस्तान ने पहली बार यह कबूला है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में उसका हाथ था।

फवाद चौधरी ने हमले को बताया बड़ी कामयाबी

पाकिस्तान ने ना केवल ये कबूला कि इस हमले में उसका हाथ था, बल्कि इस हमले को एक बड़ी कामयाबी भी बताई है। दरअसल, प्रधानमंत्री इमरान खान के मंत्री फवाद चौधरी (Pakistan's Federal Minister Fawad Choudhry) ने संसद में इस हमले को बड़ी कामयाबी बताया है। बता दें कि 24 घंटे के अंदर पाकिस्तान ने यह दूसरा बड़ा खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस हुई बाहर: भाजपा, सपा-बसपा के बीच कड़ी टक्कर, टूंडला को जीतने की होड़

क्या कहा फवाद चौधरी ने?

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी ने आज यानी गुरुवार को संसद में कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हमला इमरान सरकार ने कराया। हमने हिंदुस्तान को घुसकर मारा है। उन्होंने आगे कहा कि पुलवामा में जो हमारी कामयाबी है, वह इमरान सरकार के नेतृत्व में पूरे पाकिस्तान और हमारी कौम की कामयाबी है। बता दें कि फवाद चौधरी पीएमएल-एन सांसद अयाज सादिक के भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर दिए गए बयान का जवाब दे रहे थे।

यह भी पढ़ें: बसपा का ब्राह्मण कार्ड: प्रचार में जुटे स्टार प्रचारक, मल्हनी उपचुनाव में झोंकी ताकत

pulwama attack (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पिछले साल जवानों पर हुआ था बड़ा हमला

गौरतलब है कि इस हमले के पीछे पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था। एक गाड़ी बम से लैस होकर आई और सीआरपीएफ के काफिले से टकरा गई। जिसमें हमारे 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए। वहीं इस हमले का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। भारत ने करीब 100 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश के स्थानीय आतंकी कामरान को सेना ने मौत के घाट उतार दिया था।

इसके कुछ ही दिन बाद 27 फरवरी को भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक कर दी, जिसमें जैश के आतंकी कैंपों को तहस-नहस कर दिया गया। इस एयरस्ट्राइक में सैकड़ों आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था।

यह भी पढ़ें: इस बीमारी से सावधान: पुरुषों में फैलने का खतरा, ये लक्षण आए सामने

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story