×

इनसे मिलिए, ये हैं पाकिस्तान की 'राधे मां', हरकतें जान हो जाएंगे हैरान

अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक धर्म गुरु दुल्हन बनकर लोगों को ज्ञान दे रहे हैं। जिसे लोग राधे मां कहकर अब उसका मजाक उड़ाने लगे है।

Aditya Mishra
Published on: 24 July 2019 10:18 AM GMT
इनसे मिलिए, ये हैं पाकिस्तान की राधे मां, हरकतें जान हो जाएंगे हैरान
X

इस्लामाबाद: भारत में अधिकांश लोगों ने राधे मां को टीवी पर देखा और उनके बारे में सुना होगा। लेकिन एक राधे मां और है। जिनके बारें में शायद ही किसी को पता हो।

दोनों की वेशभूषा भी एक जैसी है और हाव -भाव भी काफी हद तक मिलता जुलते है। ये राधे मां इस समय हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में है।

सोशल मीडिया पर उठ रहा मजाक

अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक धर्म गुरु दुल्हन बनकर लोगों को ज्ञान दे रहे हैं। जिसे लोग राधे मां कहकर अब उसका मजाक उड़ाने लगे है।

ये भी पढ़ें...राधे मां का त्रिशूल पहुंचा सकता है उन्‍हें जेल, दर्ज हुआ केस

दरअसल पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दुल्हन की ड्रेस में कोई राधे मां नहीं बल्कि इस्लामिक धर्मगुरु है जो अलग अंदाज में लोगों को धर्म की शिक्षा देता हैं।

इस तस्वीर में देखा जा रहा है नारंगी रंग की दाढ़ी के साथ धर्म गुरु दुल्हन की ड्रेस में बैठे हैं। हर कोई धर्मगुरु का ये रूप देखकर हैरान है। इन तस्वीरों को देखने के बाद अब लोगों ने धार्मिक गुरु पर कार्रवाई करने की मांग की हैं।

बताया जा रहा है कि हैदराबाद शहर में यह धर्मगुरु दुल्हन की ड्रेस में भारी भरकम गहने पहनकर लोगों को इस्लाम की शिक्षा देता है। जिस दौरान वह इस्लाम की शिक्षा देता है, उस वक्त वह दुल्हन की वेशभूषा में रहना पसंद करता है।

लोगों को झांसे में लेने के लिए की जाती है ऐसी तैयारी

बताया जाता है कि वह जब कभी भी इस्लाम की शिक्षा देने पहुंचता है, उस जगह को शादी के घर जैसा सजाया जाता है। पूरी जगह को देखकर लगता है जैसे किसी की शादी हो रही हो।

ये भी पढ़ें...पत्रकार के इस सवाल पर बिगड़ी राधे मां, बोली, ‘मार डालो मुझे तुम लोग’

सिंध प्रांत में लोगों को इस्लाम की शिक्षा देने वाला ये धर्मगुरु पहले भी रावलपिंडी की रेशम गली में देखा जा चुका है। धर्मगुरु के बारे में ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं है।

इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि लोग इस धर्मगुरु को पैसे देकर दुआ लेते हैं। धर्मगुरु के पास पहुंचने वाले लोग वहां पर नाचते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन तस्वीरों को देखने के बाद अब लोगों ने धर्म गुरु पर कार्रवाई की मांग की है।

लोगों ने इसके लिए सोशल मीडिया पर कैंपन भी चला रखा है और वह पाकिस्तान की सरकार से इस धर्म गुरु को पकड़ने की भी मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि धर्म के नाम पर ये शख्स लोगों को अपने झासें में ले रहा है।

ये भी पढ़ें...धर्म की आड़ में इन बाबाओं ने किए है संगीन अपराध, एक पर कुछ देर में आएगा फैसला

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story