धमाके से हिला पाकिस्तान: उड़ गए पायलटों के चीथड़े, सदमे में इमरान सरकार

पाकिस्तानी वायुसेना के प्रवक्ता के मुताबिक ये हादसा पाकिस्तान के मियांवाली के पास हुआ है। FT-7 विमान अपने रूटीन ट्रेनिंग पर था। हादसे में मारे गए पायलटों की पहचान स्क्वाड्रन लीडर हारिस बिन खालिद और फ्लाइंग ऑफिसर इबाद-उर-रहमान के रूप में हुई है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है। पाकिस्तानी मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के मियांवाली के पास वायुसेना का FT-7 विमान क्रैश हो गया है। इस विमान के क्रैश होने से दो पायलटों की मौत हो गई है। फिलहाल अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया है।

हादसे में मारे गए दो पायलट

पाकिस्तानी वायुसेना के प्रवक्ता के मुताबिक ये हादसा पाकिस्तान के मियांवाली के पास हुआ है। FT-7 विमान अपने रूटीन ट्रेनिंग पर था। हादसे में मारे गए पायलटों की पहचान स्क्वाड्रन लीडर हारिस बिन खालिद और फ्लाइंग ऑफिसर इबाद-उर-रहमान के रूप में हुई है। दुर्घटना का कारण पता करने के लिए वायुसेना मुख्यालय द्वारा जांच बोर्ड का गठन कर दिया गया है। गौरतलब है कि मियांवली जहां ये हादसा हुआ है वह प्रधानमंत्री इमरान खान का गृह नगर है।

ये भी पढ़ें—बिना हाथ वाली पायलट ऐसे उड़ाती है प्लेन, जेसिका की हैरतअंगेज कहानी

इसके पहले भी हो चुके हैं हादसे

बताते चलें कि इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में पंजाब के गुजरांवाला जिले के वजीराबाद के पास भी पाकिस्तानी सेना का ट्रेनर विमान क्रैश हो गया था। हालांकि, इस हादसे में विमान में सवार दोनों पायलट सुरक्षित बच निकले थे।

ये भी पढ़ें—ये है सबसे खुंखार रेपिस्ट, 190 पुरुषों के साथ ऐसे किया रेप, जान दंग रह जाएंगे

पाकिस्‍तान के रावलपिंडी शहर में 29 जुलाई 2019 को तड़के पाकिस्‍तानी सेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान के आवासीय इलाके में गिरने के कारण इसमें सवार सैनिकों के अलावा आम नागरिकों की भी मौत हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी तक इस हादसे में 15 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई थी जबकि 12 लोग घायल हुए थे। मृतकों में 5 सैनिक भी शामिल हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App