×

सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान तिलमिला उठा, भारत को कह दी ऐसी बात

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह से सवाल कि वे लद्दाख के बारे में क्या सोचते हैं? भारत लद्दाख पर सर्जिकल स्ट्राइक क्यों नहीं करता है?

Shreya
Published on: 9 Jun 2020 7:07 AM GMT
सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान तिलमिला उठा, भारत को कह दी ऐसी बात
X

इस्लामाबाद: भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान में जो सर्जिकल स्ट्राइक की उसे कोई भी भारतीय नहीं भुला सकता। ना ही पाकिस्तान खुद भी इसे भुल पाया है। इस बीच एक बार फिर पाक को सर्जिकल स्ट्राइक की याद आई है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत के खिलाफ पलटवार किया है।

यह भी पढ़ें: बदल जाएगा Whatsapp: खुद डिलीट होंगे मैसेज, यूजर्स कर सकेंगे ऐसा

लद्दाख पर सर्जिकल स्ट्राइक क्यों नहीं करता भारत?

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह से सवाल कि वे लद्दाख के बारे में क्या सोचते हैं? भारत लद्दाख पर सर्जिकल स्ट्राइक क्यों नहीं करता है? बता दें कि बीते कई दिनों से भारत और चीन के बीच लद्दाख में सीमा को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई थी। महमूद कुरैशी ने उसी संबंध में भारत से सवाल किया है।

पाकिस्तान पर अगर हमला हुआ तो देंगे मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि हम अमित शाह को यह बात साफ कर देना चाहते हैं कि अगर भारत हमला करने (पाकिस्तान पर) की गलती करता है तो हम मुंहतोड़ जवाब देंगे। अगर भारत ने हमला किया तो तुरंत जवाबी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: यहां उड़ रहीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियांः लोगों की उमड़ी भीड़

भारत को केवल धमकी देना बंद करना चाहिए

भारत के गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को कहा कि भारत को केवल धमकी देना बंद कर देना चाहिए। उन्होंने अमित शाह के बयान को गैर जिम्मेदाराना भी करार दिया। उन्होंने कहा कि उनका बयान गैर जिम्मेदाराना है और दुनिया को ये देखना चाहिए।

पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करने की गलती नहीं करनी चाहिए

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि भारत को पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करने की गलती नहीं करनी चाहिए क्योंकि इस्लामाबाद को यह पता है कि उसे अपनी रक्षा कैसे करनी है।

यह भी पढ़ें: केंद्र को 24 घंटे का अल्टीमेटमः प्रवासी मजदूरों के मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त

भारत निर्दोषों की जान से खेल रहा

कुरैशी ने भारत पर आरोप लगाया कि पाकिस्तान ने हमेशा शांति की बात की है। लेकिन भारत निर्दोषों की जान से खेल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार से अल्पसंख्यक संतुष्ट नहीं हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी अपनी असफलता छिपाने के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराने में जुटा है।

कश्मीर में भारत का जुल्म पहुंचा चरम पर

विदेश मंत्री ने कहा कि भारत की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। कश्मीर में भारत का जुल्म चरम पर पहुंच गया है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि भारत अफगान शांति वार्ता को भी नुकसान पहुंचाना चाहता है। बता दें कि लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव पैदा हो गया था। हालांकि अब दोनों देश बातचीत से इस मुद्दे को सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना से मचेगी भयानक तबाही! इस महीने तक होगी डेढ़ लाख की लोगों की मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story