×

Imran Khan:...तो इमरान की PTI घोषित हो जाएगी आतंकवादी संगठन? घर की तलाशी लेने को तैयार PAK पुलिस तैयार...दोहरा वार

Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर दोहरी मार पड़ने वाली है। एक तरफ पुलिस उनके घर की तलाशी लेने जा रही है तो दिस्री तरफ सरकार उनकी पार्टी पीटीआई को आतंकी संगठन घोषित करने की तैयारी में है।

Aman Kumar Singh
Published on: 19 May 2023 3:44 PM GMT (Updated on: 19 May 2023 3:56 PM GMT)
Imran Khan:...तो इमरान की PTI घोषित हो जाएगी आतंकवादी संगठन? घर की तलाशी लेने को तैयार PAK पुलिस तैयार...दोहरा वार
X
प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Imran Khan News: पाकिस्तानी के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। पुलिस इमरान के लाहौर स्थित घर की तलाशी की योजना बना रही है। प्रांतीय सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि, 'एक ऑपरेशन जो अधिक हिंसा को ट्रिगर कर सकता है, क्योंकि देश राजनीतिक और आर्थिक अस्थिरता से जूझ रहा है। पंजाब प्रांत के सूचना मंत्री आमिर मीर ने कहा है कि, शहर के पुलिस आयुक्त के नेतृत्व में सैकड़ों पुलिसकर्मी शुक्रवार (19 मई) को तलाशी अभियान चलाएंगे।

वहीं दूसरी तरफ, इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को शहबाज शरीफ सरकार 'आतंकवादी संगठन' (Terrorist Organization) घोषित करने की योजना बना रही है। इस बात की जानकारी गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी को दिए इंटरव्यू में दी।

'इमरान के घर में 40 आतंकवादी छिपे हैं'

पंजाब प्रांत के सूचना मंत्री आमिर मीर ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से कहा, कि 'हमारे पास जानकारी है कि वहां (इमरान के घर में) करीब 40 आतंकवादी छिपे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि हमें घर की तलाशी लेने के लिए करीब 400 पुलिस की जरूरत है।' आपको बता दें, ये कार्रवाई पाकिस्तान में सरकारी और सैन्य भवनों को निशाना बनाने और हमला करने तथा तोड़फोड़ करने के आरोपियों के खिलाफ कही जा रही है। ये हिंसा इमरान की पार्टी पीटीआई के समर्थकों ने बीते हफ्ते की थी।

मार्च में जमान पार्क बना था 'युद्ध स्थल'

इमरान खान का घर पंजाब की राजधानी लाहौर के पड़ोस जमान पार्क में है। मार्च महीने में ये क्षेत्र पीटीआई समर्थक और पुलिस के बीच घमासान लड़ाई का मैदान बन गया था। तब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अदालत में पेश नहीं होने के कारण गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया था। आखिरकार उन्हें 09 मई को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया। हालांकि, बाद में कोर्ट ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया था।

PTI को 'आतंकी समूह' घोषित करने पर विचार
इमरान खान की मुश्किलें यहीं ख़त्म नहीं हो रही। पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने कहा है कि, 'मंत्रिमंडल PTI को 'आतंकी समूह' घोषित करने पर विचार करेगा। उन्होंने ये भी दावा किया है कि करीब 250 अफगान नागरिकों को लाहौर के जमान पार्क (Imran Khan, Zaman Park) स्थित उनके आवास पर इमरान की सुरक्षा में लगाया गया है। पाक सरकार पहले ही इमरान खान को उनके आवास पर छिपे संदिग्धों को पुलिस के हवाले करने का अल्टीमेटम दे चुकी है।

अफगान नागरिकों को जानबूझकर तैनात किया

पाकिस्तानी के गृह मंत्री ने ये भी दावा किया कि, 'अफगान नागरिकों को जानबूझकर इमरान के आवास पर तैनात किया गया था। इस बात के सबूत हमारे पास हैं। वो लोग पुलिस पर भी हमला कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, उन अफगान नागरिकों को कोर कमांडर हाउस तथा अस्करी टावर पर हमला करने का आदेश दिया गया था। इसके अलावा गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि, पीटीआई के कई सदस्यों को उनके खिलाफ दर्ज मामलों के आधार पर गिरफ्तार किया जा रहा है।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story