×

पाकिस्तान को पसंद चिदंबरम, सांसद ने गिरफ्तारी को दिया कश्मीर एंगल

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से तिलमिलाए पाकिस्तान की भारत के खिलाफ हर साजिश नाकाम हो रही है। इससे बौखलाया पाकिस्तान अब भारत के हर मामले में दखल की कोशिश कर रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Aug 2019 11:32 AM GMT
पाकिस्तान को पसंद चिदंबरम, सांसद ने गिरफ्तारी को दिया कश्मीर एंगल
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से तिलमिलाए पाकिस्तान की भारत के खिलाफ हर साजिश माकाम हो रही है। इससे बौखलाया पाकिस्तान अब भारत के हर मामले में दखल की कोशिश कर रहा है।

अब उसने भारत में पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम की गिरफ्तारी को कश्मीर और अनुच्छेद 370 से जोड़ने की कोशिश की है। पाकिस्तानी सांसद और पीपीपी पार्टी के नेता रहमान मलिक ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें...पेरिस में बोले मोदी, वादा करके भूल जाते हैं नेता, मैं उस बिरादरी से नहीं

उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय मंत्री को आर्टिकल 370 पर सरकार का विरोध करना भारी पड़ा। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार कश्मीर मुद्दे पर से ध्यान हटाने के लिए ऐसा कर रही है। उन्होंने अपने बयान से संबंधित कई खबरों को रिट्वीट भी किया।

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने कहा, 'मनमोहन सिंह की कैबिनेट में वित्त मंत्री और गृहमंत्री का पद संभालनेवाले पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी की न्यूज सुनकर हैरान हूं। मुझे लगता है कि चिंदबरम की सिर्फ एक ही गलती है कि उन्होंने आर्टिकल 370 पर मोदी सरकार के फैसले का विरोध किया।

यह भी पढ़ें...विस्तार के बाद नए अंदाज में नजर आए सीएम योगी, अधिकारियों को लगाई फटकार

मलिक ने आगे कहा कि भारत में विपक्षी आवाज को दबाने के लिए षड्यंत्र रचा जा रहा है। उन्होंने कहा, 'कश्मीर से देश का ध्यान हटाने के लिए मोदी सरकार विपक्षी आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संघ को खुली छूट दे दी है। चिदंबरम की गिरफ्तारी भारत में राजनीतिक बदले और विपक्षी आवाज को दबाने की कोशिश का उदाहरण है।'

रहमान मलिक ने कहा कि चिदंबरम जब इस्लामाबाद में सार्क सम्मेलन में भाग लेने आए थे, तो उन्होंने उन्हें आगाह किया था कि भारत में हिंदू कट्टरपंथियों की नई ब्रिगेड खड़ी होने जा रही है। मलिक ने बताया कि उस समय, मैं सहमत नहीं था, लेकिन बाद में स्वीकार करना पड़ा कि चिदंबरम सही थे।

यह भी पढ़ें...अद्भुत: 21 तोपों से जन्माष्टमी, नहीं देखा होगा ऐसा भव्य उत्सव

पीपीपी सांसद ने पीएम मोदी पर भी अपनी भड़ास निकाली और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी अतिवादी विचारधारा का विरोध करनेवाले सभी लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। वह न सिर्फ कश्मीरियों को प्रताड़ित कर रहे हैं बल्कि विपक्ष को भी परेशान कर रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story