अनुच्छेद 370: UN और दुनिया में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान ने अब चली ये चाल

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बौखलाए पाकिस्तान को पूरी दुनिया में मुंह की खानी पड़ी है। भारत के आंतरिक मामले में दखल देने की हरकत पर सुरक्षा परिषद में हार के बाद भी तिलमिलाया पाकिस्तान अभी भी बाज नहीं आ रहा है।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बौखलाए पाकिस्तान को पूरी दुनिया में मुंह की खानी पड़ी है। भारत के आंतरिक मामले में दखल देने की हरकत पर सुरक्षा परिषद में हार के बाद भी तिलमिलाया पाकिस्तान अभी भी बाज नहीं आ रहा है।

अब पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में जाने का फैसला किया है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि हम कश्मीर मसले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में उठाएंगे।

यह भी पढ़ें…एसबीआई के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, बैंक ने किए ये बड़े ऐलान

जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जे को हटाने को भारत जहां आंतरिक मामला बता रहा है वहीं पाकिस्तान की बौखलाहट कम नहीं हो रही और वह अपनी पूरी ताकत इस पर खर्च कर देना चाहता है। उसने एक के बाद एक भारत के खिलाफ विरोधी कई कदम उठाए हैं जिसमें कूटनीतिक स्टेटस को डाउनग्रेड करना शामिल है।

यह भी पढ़ें…भारतीय सेना ने लिया बदला, अभिनंदन को पकड़ने वाले पाक सैनिक को किया ढेर

कुरैशी ने पाक मीडिया से कहा, ‘कश्मीर मामले को अंतरराष्ट्रीय अदालत में उठाने का फैसला किया गया है।’ गौरतलब है कि इमरान ने 6 अगस्त को संसद में कहा था कि वह कश्मीर मसले को सुरक्षा परिषद सहित हर मंच पर उठाएंगे। उन्होंने संसद के विशेष सत्र में कहा था कि वह आईसीजे के पास भी जाएंगे।