×

Imran Khan Update News: पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान की हालत नाजुक, अस्पताल में भर्ती

Imran Khan Update News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बीच जानकारी मिल रही है कि उनकी तबियत बिगड़ गई है। इमरान खान को अस्पतला में भर्ती करवाया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

Jugul Kishor
Published on: 20 May 2023 9:02 AM GMT (Updated on: 20 May 2023 10:07 AM GMT)
Imran Khan Update News: पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान की हालत नाजुक, अस्पताल में भर्ती
X
इमरान खान ( सोशल मीडिया)

Imran Khan Update News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें एक ओर कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बीच जानकारी मिल रही है कि इमरान की तबियत बिगड़ गई है। इमरान खान को पेट में दर्द की शिकायत के बाद शौकत खानम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। अस्पताल में उनके कई टेसट करवाए गए हैं।

इमरान खान के घर तलाशी लेने पहुंची पुलिस खाली हाथ लौटी

बता दें कि पुलिस इमरान खान के जमन पार्क स्थित घर की तलाशी लेने और घर में छिपे हुए आतंवादियो को गिरफ्तार करने के लिए शुक्रवार को पंजाब पुलिस पहुंची थी। इस पूरे में मामले पर इमरान खान के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस की टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा क्योंकि पुलिस तलाशी लेने की अनुमति ही नहीं दी गई। समाचार पत्र डॉन के मुताबिक इस टीम में लाहौर के आयुक्त मोहम्मद अली रंधावा, लाहौर के उपायुक्त राफिया हैदर, डीआईजी अभियान सादिक डोगर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (अभियान) सोहैब शामिल थे। इससे कुछ घंटे पहले पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख खान के आवास पर विस्तृत तलाशी अभियान के लिए वारंट हासिल किया था।

'इमरान के घर में 40 आतंकवादी छिपे हैं'

पंजाब प्रांत के सूचना मंत्री आमिर मीर ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से कहा, कि 'हमारे पास जानकारी है कि वहां (इमरान के घर में) करीब 40 आतंकवादी छिपे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि हमें घर की तलाशी लेने के लिए करीब 400 पुलिस की जरूरत है।' आपको बता दें, ये कार्रवाई पाकिस्तान में सरकारी और सैन्य भवनों को निशाना बनाने और हमला करने तथा तोड़फोड़ करने के आरोपियों के खिलाफ कही जा रही है। ये हिंसा इमरान की पार्टी पीटीआई के समर्थकों ने बीते हफ्ते की थी।

इमरान खान का घर पंजाब की राजधानी लाहौर के पड़ोस जमान पार्क में है। मार्च महीने में ये क्षेत्र पीटीआई समर्थक और पुलिस के बीच घमासान लड़ाई का मैदान बन गया था। तब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अदालत में पेश नहीं होने के कारण गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया था। आखिरकार उन्हें 09 मई को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया। हालांकि, बाद में कोर्ट ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story