×

कश्मीर ब्लैक डे! PAK सेना की रासलीला में लगे जमकर ठुमके, अब हो रही थू-थू

पाकिस्तानी सेना की एक और ओंछी हरकत सामने आई है, खबर है कि पाकिस्तानी सेना के शीर्ष जनरल्स ने बुनियादी सैन्य अनुशासन को ताक पर रखकर पाकिस्तानी सेना के जनरल हेडक्वार्टर (जीएचक्यू) में रविवार शाम ‘कश्मीर ब्लैक डे’ मनाया।

Harsh Pandey
Published on: 29 Oct 2019 9:10 AM GMT
कश्मीर ब्लैक डे! PAK सेना की रासलीला में लगे जमकर ठुमके, अब हो रही थू-थू
X

PAK सेना की ‘रासलीला’, ‘कश्मीर ब्लैक डे’ पर पॉप सिंगर के साथ लगाए ठुमके, भड़के पाकिस्तानी

कश्मीर ब्लैक डे! PAK सेना की रासलीला में लगे जमकर ठुमके, अब हो रही थू-थू

रासलीला में PAK सेना ने लगाये ठुमके, लोगों ने कहा- गोली चलाने का दम नहीं

नई दिल्ली: पाकिस्तानी सेना की एक और ओंछी हरकत सामने आई है, खबर है कि पाकिस्तानी सेना के शीर्ष जनरल्स ने बुनियादी सैन्य अनुशासन को ताक पर रखकर पाकिस्तानी सेना के जनरल हेडक्वार्टर (जीएचक्यू) में रविवार शाम ‘कश्मीर ब्लैक डे’ मनाया। इसके साथ ही इस मौके पर पंजाबी पॉप सिंगर हुमायरा अरशद के साथ उन्होंने जमकर ठुमके लगाए।

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने का प्रयास...

ज्ञात हो कि 26 अक्टूबर को ही जम्मू-कश्मीर रियासत का भारत में विलय हुआ था, बताया जा रहा है कि यह कार्यक्रम पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा, इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की तरफ से कश्मीरियों संग एकजुटता दिखाने अधिकारियों के लिए आयोजित किया गया था।

आयोजन हुआ लीक...

लेकिन यह कार्यक्रम हुमायरा के ट्वीट के कारण लीक हो गया, इस पर पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, बताया जा रहा है कि बाद में हुमायरा ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया, लेकिन तबतक इस्लामाबाद की काफी किरकिरी हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें. मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

आयोजन स्थल के बारे में नहीं दी कोई जानकारी...

हुमायरा के जनसंपर्क मैनेजर रिजवान ने आईएएनएस से फोन पर इस बात की पुष्टि की कि गायिका ने रविवार को प्रस्तुति दी थी, हालांकि उन्होंने आयोजन स्थल के बारे में जानकारी नहीं दी।

इसके साथ ही रिजवान ने कहा कि पॉप गायिका पाकिस्तान में दो-तीन घंटे के शो के लिए आठ-नौ लाख रुपये लेती हैं, उन्होंने इस सवाल पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया कि क्या आईएसपीआर ने शो के लिए हुमायरा को कोई भुगतान किया था या नहीं।

यह भी पढ़ें. 250 ग्राम का परमाणु बम! पाकिस्तान का ये दावा, सच्चा या झूठा

लक्ष्य, पाकिस्तानियों का समर्थन हासिल करना...

बताते चलें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे को उठाकर दुनिया भर में पाकिस्तानियों का समर्थन हासिल करने के लिए रविवार को काला दिवस मनाने का निर्णय लिया था, इमरान खान ने कश्मीर में तत्काल कर्फ्यू हटाने की मांग करते हुए कश्मीरी लोगों के प्रति पाकिस्तान के नैतिक, राजनीतिक और कूटनीतिक समर्थन को दोहराया था।

पाकिस्तान सरकार द्वारा संचालित रेडियो पाकिस्तान ने खबर चलाई थी कि कश्मीर के लोगों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए पूरे देश में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं, इसमें रैलियां और संगोष्ठियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें. 10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

लेकिन जिस तहर से सेना के शीर्ष अधिकारियों ने कश्मीर के समर्थन में अपनी एकजुटता दिखाई, उससे पाकिस्तान सरकार खुद ही शर्मसार हो गई।

सोशल मीडिया पर आ रही तीखी प्रतिक्रिया...

बता दें कि हुमायरा के ट्वीट में आयोजन के दो फोटोग्राफ भी लगे थे, जिनपर सोशल मीडिया यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

पाकिस्तान में प्रमुख सोशल मीडिया एक्टिविस्ट ए. कियानी ने हुमायरा के ट्वीट पर जवाब दिया कि पाकिस्तानी जनरलों के लिए आइटल सांग और संगीत, लेकिन कश्मीरियों के लिए गोली और बम. करतारपुर से पंजाबियों का स्वागत करना और कश्मीरियों के लिए कश्मीर को एक युद्ध का मैदान और कब्रगाह बनाना. हमें पता है कि सारे गंदे खेल के पीछे ये जनरल हैं।

हुमायरा के एक फालोवर, निदा किरमानी ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि सामने नाच रहे अंकलों को और असहज दिख रहे लोगों से आधा भरे ऑडिटोरियम को देखो, गुस्सा आता है, लेकिन यह अत्यंत दुखद है।

एक अन्य सोशल मीडिया एक्टिविस्ट ने लिखा, “क्या???? आईएसपीआर जीएचक्यू में स्टेज शो आयोजित कर रहा है? वाकई?? क्या यह किसी दूसरी सेना में हो रहा है? डीजीआईएसपीआर मैं पाक सेना का बड़ा प्रशंसक हूं, लेकिन यह पूरी तरह गलत है।”

ध्यान देने योग्य बात है कि स्थानीय मीडिया में हुमायरा नाइट के बारे में कोई खबर प्रकाशित नहीं हुई है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story