×

Pakistan: कट्टरपंथी का काम तमाम, करता था नफरती बयानबाजी

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, खादिम हुसैन रिजवी कई दिनों से बीमार चल रहा था। कल मदरसा जाते वक्त अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई और करीब 8:30 बजे उसकी मौत हो गई। इसी बीच किसी ने यह अफवाह फैला दी कि मौलाना खादिम हुसैन रिजवी जिंदा है।

Newstrack
Published on: 20 Nov 2020 10:42 AM GMT
Pakistan: कट्टरपंथी का काम तमाम, करता था नफरती बयानबाजी
X
Pakistan: कट्टरपंथी का काम तमाम, करता था नफरती बयानबाजी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के इमरान सरकार के नाक में दम करने वाले पाकिस्तानी कट्टरपंथी मौलाना खादिम हुसैन रिजवी का गुरुवार को देहांत हो गया। बता दें कि मौलाना खादिम हुसैन रिजवी पाकिस्तान के तहरीक-ए-लब्बैक नाम के संगठन का मुखिया था, जो अक्सर भारत के खिलाफ जहर उगलता था। यही नहीं व अन्य देशों के खिलाफ भी भड़काऊ बयान दिया करता था। हाल ही में उसने फ्रांस के खिलाफ भड़काऊ बयान बाजी किया था, लेकिन बीते शुक्रवार को अचानक कट्टरपंथी खादिम हुसैन रिजवी की तबीयत खराब हुई और करीब 8:30 बजे उसकी मौत हो गई।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने जताया शोक

कट्टरपंथी मौलाना खादिम हुसैन रिजवी की मौत पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शोक व्यक्त किया है। इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, "मौलाना खादिम हुसैन रिज़वी के निधन पर मेरी संवेदना उनके परिवार पर जाती है। इन्ना लिल्लाही वा इन्ना इल्याही रजी'उन।"

ये भी देखें: खुशखबरी: अब फ्री में Netflix पर देख सकेंगे मनचाही फिल्में, बस करना होगा ये काम



फ्रांस के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी का काम कर रहा मौलाना

बता दें कि मौलाना खादिम हुसैन रिजवी कई दिनों से फ्रांस के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी कर रहा था। हाल ही में कट्टरपंथी मौलाना खादिम हुसैन रिजवी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से फ्रांस पर आइटम बम गिरा कर हमला करने की मांग कर रहा था। बता दें मौलाना रिजवी और उसका संगठन तहरीक ए लब्बैक इन दिनों पाकिस्तान में फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था। जानकारी के अनुसार, मौलाना खादिम का संगठन फ्रांस के एंबेस्डर को पाकिस्तान से निकालने के लिए इमरान सरकार से मांग कर रहा है।

ये भी देखें: हुई नौकरियों की बारिश: लाखों युवाओं के लिए मौका, सरकार का बड़ा ऐलान

मौलाना के जिंदा होने की उड़ी थी अफवाह

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, खादिम हुसैन रिजवी कई दिनों से बीमार चल रहा था। कल मदरसा जाते वक्त अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई और करीब 8:30 बजे उसकी मौत हो गई। इसी बीच किसी ने यह अफवाह फैला दी कि मौलाना खादिम हुसैन रिजवी जिंदा है। इसके बाद हॉस्पिटल के बाहर खड़े समर्थकों ने यह सुनकर जश्न मनाना शुरू कर दिया। हालांकि मौलाना खादिम हुसैन को जब दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया तो वहां इस खबर पर मुहर लगी कि मौलाना खादिम हुसैन रिजवी की मौत हो गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story