×

पाक नागिरक ने गुरुद्वारे पर किया हमला, कश्मीर कनेक्शन का खुलासा

घटना के बारे में गुरुद्वारा प्रबंधन की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है। लेकिन लाखों रुपये का नुकसान हो गया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 26 May 2020 6:33 AM GMT
पाक नागिरक ने गुरुद्वारे पर किया हमला, कश्मीर कनेक्शन का खुलासा
X

इस समय दुनिया का लगभग हर देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है। इसी बीच ब्रिटेन में एक ऐसी घटना हुई जिसने सभी का ध्यान उस ओर आकर्षित कर दिया। दरअसल ब्रिटेन के डर्बी में एक पाकिस्तानी नागरिक ने एक गुरुद्वारे में तोड़फोड़ की। लेकिन घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। फिलहाल पुलिस ने उस आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

तोड़फोड़ कर दीवार पर चिपकाया एक नोट

घटना के बारे में बताते हुए गुरु अर्जन देव गुरुद्वारा प्रबंधन की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है। लेकिन लाखों रुपये का नुकसान हो गया है। आरोपी ने सिर्फ तोड़फोड़ ही नहीं की बल्कि इस आरोपी व्यक्ति ने गुरुद्वारे की दीवारों पर एक नोट भी चिपकाया। इसमें कश्मीर के बारे में लिखा गया है।

ये भी पढ़ें- अभी-अभी लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

आरोपी ने लिखा है कि कश्मीरियों की मदद करने की कोशिश करो वरना हर किसी को मुश्किल होगी। इस नोट में एक फोन नंबर भी दिया गया है। गुरुद्वारे से जुड़े अधिकारियों ने कहा, 'इस तरह का हेट क्राइम या सिखों के खिलाफ किसी तरह का अपराध हमें सेवा और प्रार्थना करने से नहीं रोक पाएगा।

लंदन में होते रहते हैं ऐसे हमले

गुरुद्वारे के अधिकारियों की ओर से कहा गया कि हम समुदाय की सेवा करना जारी रखेंगे। रोजाना होने वाली प्रार्थना जारी रहेगी। हम अपने सभी सेवादारों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।' अचानक हुई इस घटना ने शहर में हलचल पैदा कर दी है। घटना के बाद से गुरुद्वारे में माहौल अभी भी दहशत का ही बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- यूपी के इस क्षेत्र में आसमान से बरसी आग, बुरी तरह झुलस गए लोग

गौरतलब है कि लंदन में भारतीयों और भारतीय मूल के लोगों पर बड़े पैमाने पर हमले होते रहते हैं। पिछले साल अगस्त में भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर इकट्ठा हुए भारतीयों पर पाकिस्तानी प्रदर्शनकारियों ने अंडे और पानी की बोतलें फेंकी थी। इसके अलावा पत्थर भी फेकें थे।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story