×

अपने ही देश के खिलाफ 14 पाकिस्तानी ने की ऐसी शर्मनाक हरकत, जानिए पूरा मामला

चीन के बाद अगर दूसरा सबसे प्रभावित कोई देश कोरोना वायरस से है तो वह ईरान है। वहां अब तक 429 लोगों की मौत हो चुकी है और 10000 से ज्यादा संक्रमित बताए जा रहे हैं। भारत के अलावा पाकिस्तान ने भी अपने लोगों को निकालना शुरू कर दिया है।

suman
Published on: 12 March 2020 4:57 PM GMT
अपने ही देश के खिलाफ 14 पाकिस्तानी ने की ऐसी शर्मनाक हरकत, जानिए पूरा मामला
X

नई दिल्ली चीन के बाद अगर दूसरा सबसे प्रभावित कोई देश कोरोना वायरस से है तो वह ईरान है। वहां अब तक 429 लोगों की मौत हो चुकी है और 10000 से ज्यादा संक्रमित बताए जा रहे हैं। भारत के अलावा पाकिस्तान ने भी अपने लोगों को निकालना शुरू कर दिया है।

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर है। ईरान में फंसे 14 पाकिस्तानी जायरीनों ने फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाकर जांच अधिकारियों को उल्लू बनाया और कनक, बलूचिस्तान के पास गलत तरीके से जाने की कोशिश की। हालांकि बाद में वो पकड़ी गई। इन जायरीनों ने जो मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाया उसपर 30 फरवरी 2020 की तारीख लिखी थी जिस पर जांच अधिकारियों को शक हुआ। उसके बाद में गहनता से जांच करने पर वे पकड़े गए ।

यह पढ़ें..सिंधिया ने राजनीतिक भविष्य के लिए विचारधारा को जेब में डाला: राहुल गांधी



ईरान में भारतीय भी फंसे हुए हैं। पिछले दिनों ईरान में फंसे 58 भारतियों का जत्था गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंचा। ज्यादातर लोग वहां धार्मिक यात्रा पर गए थे। ईरान में भारतीय नागरिकों में तीर्थयात्री, छात्र और मछुआरे शामिल हैं। भारत सरकार की तरफ से एम्स के कई डॉक्टरों की टीम को भी वहां भेजा गया है।

यह पढ़ें..महिला ने थानाध्यक्ष पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, जानिए पूरा मामला

भारत ने अपने लोगों की सुरक्षा के लिए वहां मॉनिटरिंग सेंटर भी खोला है। वहां फंसे भारतीयों की पहले जांच की जा रही है और फिर जांच रिपोर्ट के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जा रही है।खुद विदेश मंत्री एस जयशंकर मामले पर पूरी नजर बनाकर रखे हैं। उन्होंने सोमवार को श्रीनगर का दौरा किया था और ईरान में फंसे कश्मीरी छात्रों के माता-पिता को हर संभव मदद का भरोसा दिया था।

suman

suman

Next Story