×

यहां एक अश्वेत को पुलिस ने मारी गोली, भड़क उठी हिंसा, कई दुकानें आगे के हवाले

अमेरिका में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। रंग भेद को लेकर लोगों में टकराव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद फिर एक अश्वेत नागरिक पुलिस के हाथों बेरहमी से मारा गया है।

Aditya Mishra
Published on: 14 Jun 2020 7:08 AM GMT
यहां एक अश्वेत को पुलिस ने मारी गोली, भड़क उठी हिंसा, कई दुकानें आगे के हवाले
X

वाशिंगटन: अमेरिका में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। रंग भेद को लेकर लोगों में टकराव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद फिर एक अश्वेत नागरिक पुलिस के हाथों बेरहमी से मारा गया है।

इस घटना ने हिंसा को बढ़ाने का काम किया है। इसका वीडियो सामने आने के बाद अश्वेतों के खिलाफ होने वाले भेदभाव को लेकर राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन को और हवा मिल गई है। विरोध प्रदर्शन और उग्र हो गया है। अटलांटा में अश्वेत नागरिक के मारे जाने के बाद वहां अशांति फैल गई।

वाशिंगटन में मुलाकात करेंगे डोनाल्ड ट्रंप और मून जेइ-इन :सियोल

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को अटलांटा में एक मुख्य मार्ग बंद कर दिया और वेंडी के उस रेस्टोरेंट को आग के हवाले कर दिया।

जहां एक अश्वेत आदमी को पुलिस ने गोली से भून दिया था। लोगों के मुताबिक वो सिर्फ गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहा था।

वहां की मेयर कीशा लांस बॉटम्स ने कहा कि उन्होंने वेंडी के 27 वर्षीय रेशर्ड ब्रूक्स की शुक्रवार की रात को मौत पर पुलिस प्रमुख एरिका शील्ड्स के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है।

अभी तक जो जानकारी निकलकर सामने आई है उसके अनुसार अटलांटा में शनिवार को शूटिंग स्थल के पास सड़क पर जमकर उपद्रव हुआ, जिसमें 100 से अधिक लोगों ने अधिकारियों को फोन करके मामले में आपराधिक आरोप लगाए।

डोनाल्ड ट्रंप ने दिया PM मोदी को वाशिंगटन आने का न्यौता, साल के आखिर में होगी यात्रा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story