×

इस चीनी रिर्सचर की कर दी गई निर्मम हत्या, करने वाला था कोरोना पर ये बड़ा खुलासा

चीन के वुहान से फैला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। दुनिया के ज्यादातर देश इस वायरस को लेकर चीन पर सवाल खड़े कर रहे हैं। हालांकि चीन इस वायरस के फैलने में अपनी भूमिका को नकारता रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 6 May 2020 6:01 PM GMT
इस चीनी रिर्सचर की कर दी गई निर्मम हत्या, करने वाला था कोरोना पर ये बड़ा खुलासा
X

नई दिल्ली: चीन के वुहान से फैला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। दुनिया के ज्यादातर देश इस वायरस को लेकर चीन पर सवाल खड़े कर रहे हैं। हालांकि चीन इस वायरस के फैलने में अपनी भूमिका को नकारता रहा है। उसने अमेरिका को कहा कि वह इसका सबूत दें वरना चीन पर वेबुनियाद आरोप न लगाए। अब वहां कोरोना बीमारी से जुड़े एक शोधकर्ता की हत्या कर दी गई है जिसके बाद चीन फिर सवालों के घेरे में है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिट्सबर्ग मेडिकल सेंटर में काम करने वाले रिसर्चर डॉक्टर बिंग लिऊ ने कोरोना वायरस पर कोई बहुत बड़ी खोज की थी। बिंग लिऊ उसे सार्वजनिक करने जा रहे थे, लेकिन उससे पहले उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। अब सवाल खड़ा हो रहा है कि कि क्या वो कुछ ऐसा बताने वाले थे जो चीन के कुछ लोग नहीं चाहते थे।

यह भी पढ़ें...कोरोना पर चीन ने US को दी धमकी, कहा- वुहान से फैले वायरस का दें सबूत, नहीं तो…

सबसे बड़ी बात यह है कि रिसर्चर बिंग लिऊ की हत्या करने वाले शख्स ने खुद भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। गौरतलब है कि 37 साल के बिंग लिऊ अकेले रहते थे और रॉस इलाके में उनके अपार्टमेंट में घुसकर एक आदमी ने उनकी गोली मार हत्या कर दी।

अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन के मुताबिक लिऊ के सिर, गर्दन और शरीर के दूसरे हिस्सों में गोलियां मारी गई थी जिससे उनकी मौके पर मौत ही हो गई।

यह भी पढ़ें...लॉक डाउन में छूट: यहां कोरोना की हो सकती है वापसी, पहले से खतरनाक और घातक

यूनिवर्सिटी ऑफ पिट्सबर्ग मेडिकल सेंटर ने रिसर्चर लिऊ की मौत पर दुख जताया। इसके साथ ही कहा कि वो कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ी खोज के करीब पहुंच गए थे और जल्द ही उसका इलाज ढूंढने वाले थे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story