×

बांग्लादेश में PM मोदी के दौरे का हिंसक विरोध, चार लोगों की मौत, जानिए क्या है वजह

प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित जश्न के मौके पर वहां गए हैं। चटगांव जिले में एक मदरसे के छात्रों और इस्लामी समूह के लोगों की पुलिस के साथ झड़प हो गई जिसमें इन सभी की मौत हुई।

Newstrack
Published on: 27 March 2021 4:15 AM GMT
बांग्लादेश में PM मोदी के दौरे का हिंसक विरोध, चार लोगों की मौत, जानिए क्या है वजह
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के दौरे पर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा का वहां कुछ लोग विरोध कर रहे हैं।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के दौरे पर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा का वहां कुछ लोग विरोध कर रहे हैं। शुक्रवार को विरोध कर रहे लोगों के प्रदर्शन ने हिंसक रूप लिया जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित जश्न के मौके पर वहां गए हैं। चटगांव जिले में एक मदरसे के छात्रों और इस्लामी समूह के लोगों की पुलिस के साथ झड़प हो गई जिसमें इन सभी की मौत हुई।

चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक पुलिस अधिकारी अलाउद्दीन तालुकदार ने बताया कि पांच लोगों को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां चार लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस्लामी समूह हिफाजत-ए-इस्लाम के सदस्यों ने चटगांव के हथाजारी इलाके में पुलिस थानों समेत सरकारी भवनों पर हमला किया, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की।

Bangladesh

ये भी पढ़ें...चीन-अमेरिका आमने सामनेः अलास्का में भारत के जिक्र से भड़क गया ड्रैगन

प्रदर्शनकारियों का हंगामा

अधिकारियों ने बताया कि ढाका की मुख्य मस्जिद के पास प्रदर्शनकारियों के ग्रुपों में झड़प हो गई। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस और रबड़ की गोलियों से भीड़ को हटाया। इस दौरान कई लोग घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने ब्राह्मणबरिया जिले में रेलवे स्टेशन के दफ्तर में भी आग लगा दी। इसके कारण ट्रेनों की आवाजाही रोकनी पड़ी।

ये भी पढ़ें...कोरोना से दुनिया परेशान, चीन में सिर्फ एक केस

इसलिए हो रहा विरोध

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ढाका पहुंचे हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना के निमंत्रण पर पीएम मोदी ढाका पहुंचे हैं। कुछ दिनों से कई मुस्लिम नेता और वामपंथी संगठन पीएम मोदी के दौरे का विरोध कर रहे हैं और रैलियां निकाल रहे हैं। विरोधियों का दावा है कि शेख मुजीबुर रहमान ने एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र के लिए संघर्ष किया जबकि मोदी सांप्रदायिक हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story