×

इस देश में कोरोना ने मचाया तांडव, 24 घंटे में 29 हजार मामले, इतनी मौतें कि...

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। अब ब्राजील में कोरोना ने विकराल रूप ले लिया है। ब्राजील में पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड करीब 29 हजार मामले सामने आए हैं और 1262 लोगों की मौत हो गई है।

suman
Published on: 3 Jun 2020 3:41 AM GMT
इस देश में कोरोना ने मचाया तांडव, 24 घंटे में 29 हजार मामले, इतनी मौतें कि...
X

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। अब ब्राजील में कोरोना ने विकराल रूप ले लिया है। ब्राजील में पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड करीब 29 हजार मामले सामने आए हैं और 1262 लोगों की मौत हो गई है। दुनिया के कई देशों में अभी भी कोरोना संकट लगातार बना हुआ है। अमेरिका में इस वायरस का कहर जारी है और अब ब्राजील में भी विकराल हो गया है।

यह पढ़ें...Live: देश में दो लाख से ज्यादा कोरोना के मरीज, दिल्ली में टूटा रिकाॅर्ड

साढ़े पांच लाख का आंकड़ा पार

ब्राजील में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या साढ़े पांच लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। जबकि यहां अबतक 31 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। ब्राजील में मई के महीने में कोरोना वायरस ने अचानक पैर पसारे हैं और अब यहां हालात बेकाबू हो चुके हैं।

अमेरिका में भी कोरोना वायरस के मामलों में तेज़ी बरकरार है। अमेरिका में अबतक 18 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं, जबकि मौत का आंकड़ा 1 लाख 6 हजार को पार कर चुका है।

यह पढ़ें...शिक्षक संघ की बड़ी बैठक, कर्मचारियों ने की सरकार से ये बड़ी मांग

दुनिया में रोज लगभग एक लाख नए मामले

दुनिया में कोरोना वायरस की रफ्तार कुछ देशों में कम पड़ी है, तो कुछ देशों में केस बढ़ने लगे हैं। बुधवार सुबह तक दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामले 63 लाख से अधिक हो गए हैं। जबकि अबतक मरने वालों का आंकड़ा 3.80 लाख को पार कर चुका है। दुनिया में रोज लगभग एक लाख नए मामले सामने आ रहे हैं, जिसकी रफ्तार कम नहीं हो रही है। भारत में अब केस की संख्या दो लाख तक पहुंच गई है, जबकि साढ़े पांच हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं।

देश के हालात

देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या 1 लाख 98 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है। देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं। यहां अब पीड़ितों की संख्या 72 हजार से ज्यादा हो गई है। वहीं, 24 घंटे में 103 नई मौतों के साथ अब मृतकों की संख्या 2465 हो गई है। राज्य में पिछले एक हफ्ते से हर दिन दो हजार नए केस सामने आ रहे हैं।

suman

suman

Next Story