×

67 लाख उड़ाए 6 साल के नन्हे बच्चे ने, इतनी बड़ी चोरी को ऐसे दिया अंजाम

एक छह साल के बच्चे ने एक दुकान से 18 कैरट सोने की घड़ी चोरी कर ली। इसके लिए उसके मां बाप ने ही उसे ट्रेनिंग दी थी। अब कोर्ट ने उन्हें जेल की सजा सुनाई है।

Shreya
Published on: 16 Dec 2020 10:18 AM GMT
67 लाख उड़ाए 6 साल के नन्हे बच्चे ने, इतनी बड़ी चोरी को ऐसे दिया अंजाम
X
67 लाख उड़ाए 6 साल के नन्हे बच्चे ने, इतनी बड़ी चोरी को ऐसे दिया अंजाम

नई दिल्ली: कहते हैं कि छोटे बच्चे मिट्टी के कच्चे घड़े के समान होते हैं। आप उन्हें जैसा भी ढालना चाहेंगे, वो उसी रूप में ढल जाते हैं। लेकिन ये मां-बाप की जिम्मेदारी है कि उन्हें किस तरह ढाला जाए। कभी-कभी मां बाप अपनी इच्छाओं के खातिर बच्चों को ऐसी चीजें सीखा देते हैं, जो आगे चलकर उनके लिए बुरी साबित होती है। एक ऐसा ही ताजा मामला सामने आया है, जहां पर मां-बाप ने अपने छह साल के बच्चे को चोरी करने की ट्रेनिंग दी थी।

बच्चे ने चुराई 18 कैरट सोने की घड़ी

मां बाप ने बच्चे को चोरी की ट्रेनिंग देकर उससे 67 लाख रुपये के सामान की चोरी करवाई। अपने पैरेंट्स द्वारा बताए गए रास्ते पर चलकर बेटे ने दुकान से 18 कैरट सोने की घड़ी चोरी कर ली। चोरी के लिए इस तरह प्लानिंग की गई थी कि स्टोर के स्टाफ को इसकी जरा भी भनक नहीं लगी। बताया जा रहा है कि बच्चे से चोरी कराने से पहले मां बाप पहले उस लग्जरी स्टोरी में गए थे और तब उन्होंने उसी घड़ी की तस्वीर क्लिक कर ली थी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी हत्यारा याहया: 30 लाख लोगों का किया नरसंहार, अब उठी ये मांग

कपल ने इस तरह की थी प्लानिंग

इस कपल का नाम इली पारा और मार्टा पारा है। उन्होंने घड़ी की फोटो क्लिक कर ली थी। इसके पांच दिन बाद अपने छह साल के बेटे के साथ वे स्टोर में गए और बच्चे ने वो बेशकीमती घड़ी चुरा ली। बताया जा रहा है कि कपन ने बच्चे को नकली घड़ी देकर स्टोर में भेजा था। उस नकली घड़ी को बच्चे ने चुराई हुई वॉच की जगह रख दिया। जिससे किसी को शक भी नहीं हुई। लेकिन अगले दिन जब स्टाफ को इस बारे में खबर हुई तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

यह भी पढ़ें: करोड़ों का एक इंजेक्शन: इस 8 हफ्ते के बच्चे को लगाया गया, जानें कौन सी है बीमारी?

court punishment (फोटो- सोशल मीडिया)

कोर्ट ने मां बाप को सुनाई सजा

चोरी करने के बाद रोमानिया के रहने वाले इस कपल का प्लान ब्रिटेन छोड़ने का था, लेकिन उनका ये प्लान कामयाब हो पाता, इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। चोरी की इस घटना को 19 सितंबर 2020 को अंजाम दिया गया था। इस चोरी के लिए कोर्ट ने बच्चे के पिता को 18 महीने की सजा सुनाई है, जबकि मां को आठ महीने जेल की सजा काटनी होगी।

यह भी पढ़ें: चीन से कांपे लोग: करवा रहा इस दीवार का निर्माण, सेना ने किया विरोध

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story