×

नियम का उलंघन: प्रधानमंत्री ने अपने बनाए कानून तोड़े, लगा इतने हज़ार रुपये का दंड

प्रधानमंत्री लुडोविक ओरबान ने कोरोना के संक्रमण की वजह से वहां धू्म्रपान पूरी तरह से प्रतिबंधित किया था और सामाजिक दूरी के लिएभी कुछ कानून बनाए थे। यही नहीं प्रधानमंत्री लुडोविक ओरबान ने बैठक के दौरान अपने चेहरे पर मास्क भी नहीं पहना है।

SK Gautam
Published on: 1 Jun 2020 6:28 AM GMT
नियम का उलंघन: प्रधानमंत्री ने अपने बनाए कानून तोड़े, लगा इतने हज़ार रुपये का दंड
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने दुनिया में किसी भी देश में अपना इन्फेक्शन फैलाने से नहीं छोड़ा। कोरोना के कहर से अब तक 61,66,946 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 3,72,035 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से बचने के लिए अपने ही द्वारा बनाये गए क़ानून को रोमानिया के प्रधानमंत्री लुडोविक ओरबान ने तोड़ा है। रोमानिया के प्रधानमंत्री लुडोविक ओरबान द्वारा कानून तोड़ने पर उनको दो बार जुर्माना देना पड़ गया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में लुडोविक ओरबान को मंत्रियों के बीच सामाजिक दूरी के कानून को अनदेखी करते हुए और धुम्रपान करते देखा जा सकता है।

प्रधानमंत्री ने बैठक के दौरान अपने चेहरे पर मास्क नहीं पहना

रोमानिया के प्रधानमंत्री लुडोविक ओरबान ने कोरोना के संक्रमण की वजह से वहां धू्म्रपान पूरी तरह से प्रतिबंधित किया था और सामाजिक दूरी के लिएभी कुछ कानून बनाए थे। यही नहीं प्रधानमंत्री लुडोविक ओरबान ने बैठक के दौरान अपने चेहरे पर मास्क भी नहीं पहना है। रिपोर्ट्स में ऐसा बताया गया है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें प्रधानमंत्री ओरबान के जन्मदिन के मौके पर ली गई हैं और कैबिनेट के मंत्री उन्हें बधाई देने पहुंचे थे।

ये भी देखें: अभिषेक बच्चन ने खोला बड़ा राज, फिल्मों में आने से पहले करते थे ऐसा काम

ओरबान को 51,000 रुपये का जुर्माना देना पड़ा

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ओरबान पर कोरोना वायरस को रोकने के लिए खुद के बनाए गए कानूनों का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री ओरबान पर दो जुर्माने लगाए हैं, एक कि उन्होंने समारोह में लोगों के बीच मास्क नहीं पहना है और दूसरा लोगों के बीच बैठकर धु्म्रपान कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री ओरबान को 51,000 रुपये का जुर्माना देना पड़ा है। ओरबान ने यह भी कहा कि देश में कानून सबके लिए एक है।

ये भी देखें: जल उठा नोएडा: 9 घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं, फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौजूद

रोमानिया में 60 दिन का लॉकडाउन 15 मई को हटा दिया गया था। वहीं ओरबान सरकार ने 30 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। सरकार के मुताबिक सार्वजनिक जगहों और परिवहन में मास्क लगाना अनिवार्य है। इसके अलावा घर में धु्म्रपान करने की इज़ाज़त नहीं है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story