×

पाक में बिस्किट पर बवालः भड़के कठमुल्ला, इस एड को बैन करने की उठी मांग

पाकिस्तान में इन दिनों एक बिस्किट के एड पर काफी बवाल मचा हुआ है। लोग सोशल मीडिया पर इस एड को अश्लील बताते हुए इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं।

Shreya
Published on: 9 Oct 2020 12:58 PM GMT
पाक में बिस्किट पर बवालः भड़के कठमुल्ला, इस एड को बैन करने की उठी मांग
X
पाक में बिस्किट पर बवालः भड़के कठमुल्ला, इस एड को बैन करने की उठी मांग

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इन दिनों एक बिस्किट के एड पर काफी बवाल मचा हुआ है। पाकिस्तान में एक धड़ा इस एड को बैन करने की मांग कर रहा है और साथ ही इमरान खान सरकार से इस पर एक्शन लेने की भी बात कह रहा है। तो वहीं दूसरे धड़े का कहना है कि इस एड में कुछ भी खराबी नहीं है और इसे बैन नहीं किया जाना चाहिए। इस पर बवाल इस हद तक शुरू हो गया है कि आम से लेकर मंत्री तक इसमें कूद पड़े हैं।

क्या दिखाया गया है इस एड में?

दरअसल, इस बिस्किट के एड में एक्ट्रेस के साथ अन्य कलाकार झूमते-गाते और नाचते हुए नजर आ रहे हैं। बस इसी पर पाकिस्तान में बहस जारी है। कुछ लोगों कहना है कि इस एड में अश्लीलता दिखाई गई है। लोग विज्ञापन में मॉडल के डांस को मुजरा बताकर इसे बंद करने की मांग कर रहे हैं। यहां तक लोगों ने पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) से इस विज्ञापन के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है। जिसके बाद अथॉरिटी को बयान जारी करना पड़ा।



यह भी पढ़ें: हाथरस फंडिंगः भीम आर्मी चीफ का सीएम को चैलेंज, आरोप साबित करें या दें इस्तीफा

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

PEMRA ने एडवरटाइजिंग एसोसिएशन और एडवरटाइजिंग सोसाइटी को इस विज्ञापन के कंटेंस पर विचार करने की सलाह दी है। एड में पाकिस्तानी एक्ट्रेस महविश हयात पाकिस्तान के पारंपरिक कपड़ों में डांस करती हुई नजर आ रही हैं और वीडियो में उस बिस्किट को देश का बिस्किट बताया जा रहा है। इसी पर बवाल शुरू हुआ है। वहीं इसे लेकर वहां के सोशल मीडिया बहस छिड़ी हुई है।

BISCUIT AD (फोटो- सोशल मीडिया)

यूजर्स दे रहे अपनी प्रतिक्रिया

एक यूजर ने इसे विज्ञापन के नाम पर मुजरा करार देते हुए पूछा कि पाकिस्तान में PEMRA नाम की कोई संस्था है भी या नहीं? वहीं इसे लेकर कई तरह के मीम्स भी वायरल हो रहे हैं। वहीं कई यूजर इस एड के सपोर्ट में भी नजर आ रहे हैं।







यह भी पढ़ें: लेटर बम से सहमे संकट मोचन मंदिर के महंत, पुलिस से बतायी गहरी साजिश

इस वेब सीरीज को भी किया गया बैन

बता दें कि ना केवल इस बिस्किट के एड बल्कि पाकिस्तान में वेब सीरीज चुड़ैल्स को बैन किए जाने पर भी काफी बहसबाजी हो रही है। दरअसल, ये वेब सीरीज पाकिस्तान में ही बनी है और इसे उसी मुल्क में बैन कर देने से यूजर सरकार की पिछड़ी सोच को लेकर अपनी नाराजगी जता रहे हैं। हालांकि ये वेब सीरीज भारत समेत पूरी दुनिया में बेशुमार प्यार पा रही है। लेकिन पाकिस्तान ने इसे अश्लील करार देते हुए बैन कर दिया है।

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से सावधानः अब बदल गए ये नियम, उठाए गए हैं ये कदम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story