×

कोरोना पाबंदियों से ऊबे लोग, मेट्रो में जताया विरोध, खुलेआम करने लगे Kiss

कोरोना के मद्देनजर लगी पाबंदियों के खिलाफ लोग मेट्रो में किस करने लगे। लोगों ने बताया कि उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री (Music Industry) को सपोर्ट करने के लिए ये कदम उठाया है।

Shreya
Published on: 1 Jan 2021 11:37 AM GMT
कोरोना पाबंदियों से ऊबे लोग, मेट्रो में जताया विरोध, खुलेआम करने लगे Kiss
X
कोरोना पाबंदियों से उबे लोग, मेट्रो में जताया विरोध, खुलेआम करने लगे Kiss

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ पूरी दुनिया बीते काफी समय से जंग लड़ रही है। कोविड-19 को काबू करने के लिए कई देशों में लॉकडाउन जैसे हालात देखने को मिले। वहीं कई जगह पाबंदी अभी भी जारी है। ऐसे में लोग काफी ज्यादा परेशान हो चुके हैं और उनका लॉकडाउन को लेकर सब्र का बांध टूटता जा रहा है। वहीं एक देश में तो इसका विरोध करने के लिए लोग मेट्रो में ही किस (Kiss) करने लगे।

पाबंदियों के खिलाफ मेट्रो में Kiss करते नजर आए लोग

ये अनोखा किस्सा सामने आया है, रूस से, जहां पर कोरोना के मद्देनजर लगी पाबंदियों के खिलाफ लोग मेट्रो में किस करने लगे। रूस के शहर येकातेरिनबर्ग (Yekaterinburg) में चलती मेट्रो में कई कपल्स ने किस करके विरोध जताया। एक मीडिया वेबसाइट से बात करते हुए इनमें से कई लोगों ने बताया कि इसका मकसद किसी की भावनाओं को आहत करना नहीं है और ना ही किसी पब्लिक सर्विस को खराब करना है।

यह भी पढ़ें: New Year के जश्न में डूबा देश: वुहान में मनाई गईं खुशियां, नहीं है कोई भी कोरोना केस

coples (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

हमारा ये विरोध इस Conservative पाबंदी के खिलाफ

दरअसल, बहुत से म्यूजिशियन्स (Musicians) कोरोना की पाबंदी के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। हमारा ये विरोध इस Conservative पाबंदी के खिलाफ है। हम म्यूजिक इंडस्ट्री (Music Industry) को पूरी तरह से सपोर्ट करते हैं। इन लोगों का कहना है कि सरकार का मानना है कि कोरोना का खतरा कॉन्सर्ट्स (Concerts) और रेस्टोरेंट्स (Restaurants) में ज्यादा है, इसलिए नाइट क्लब और इवनिंग शोज पर बैन लगाया है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों पर आक्रमण, अब भारत ने उठाया ऐसा कठोर कदम

इन जगहों पर है ज्यादा खतरा

वहीं मेट्रो में लोग भीड़ में सफर कर रहे हैं तो सरकार को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि मेट्रो में भीड़ में सफर करने से इंफेक्शन का खतरा अधिक है। यही वजह है कि ब्रिटेन में सरकार की तरफ से म्यूजिक वेन्यू (Music Venue), फेस्टिवल्स (Festivals), म्यूजिक कल्चर (Music culture) को बचाने के लिए डेढ़ बिलियन पाउंड का फंड जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें: 5000 हिंदू बने मुसलमान: हजारों लड़कियां बनी शिकार, जिहादी मुल्लों से जबरन निकाह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story