×

सऊदी अरब के किंग सलमान की हालत खराब, अस्पताल में भर्ती, हुई ये बीमारी

सऊदी अरब के किंग सलमान की तबीयत खराब हो गई है जिसके बाद उन्होंने अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किंग सलमान को पित्ताशय में सूजन की शिकायत है।

Newstrack
Published on: 28 July 2020 5:35 PM GMT
सऊदी अरब के किंग सलमान की हालत खराब, अस्पताल में भर्ती, हुई ये बीमारी
X
King Salman

दुबई: सऊदी अरब के किंग सलमान की तबीयत खराब हो गई है जिसके बाद उन्होंने अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किंग सलमान को पित्ताशय में सूजन की शिकायत है। चिकित्सीय जांच के लिए राजधानी रियाद में एक अस्पताल में उनको भर्ती किया गया है।

सऊदी अरब के शाही दरबार ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। सऊदी अरब की आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि 84 वर्षीय शाह की शाह फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में इलाज हो रहा है जहां उनकी जांच की जा रही है।

एजेंसी ने इसके अलावा और कोई जानकारी नहीं दी है। कोरोना वायरस की वजह से सऊदी अरब के शाह सलमान पिछले कुछ महीनों से सार्वजनिक तौर पर नहीं देखे जा रहे हैं। शाह सलमान 2015 से सऊदी अरब पर शासन कर रहे हैं और अपने बेटे तथा शहजादा मोहम्मद बिन सलमान को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें...शादी के बाद ज्यादातर लड़कियां हो जाती हैं ऐसी, जानें इसकी बड़ी वजह…

सऊदी अरब दुनिया का सबसे ज्‍यादा तेल की सप्‍लाई करने वाला देश है। सऊदी अरब के शाह की तबीयत खराब होने की सूचना पाकर इराक के प्रधानमंत्री मुस्‍तफा अल काधिमी ने अपनी सऊदी अरब की यात्रा को टाल दिया है। किंग सलमान मुसलमानों के स‍बसे पवित्र स्‍थल मक्‍का के संरक्षक हैं। वह करीब 50 साल तक रियाद क्षेत्र के गवर्नर भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें...PNB का मैनेजर और असिस्टेंट गिरफ्तार, किसान के साथ की थी ये धोखाधड़ी

यह भी पढ़ें...सीमा विवाद: चीनी मीडिया का दावा-विवाद वाली जगह से पीछे हटने का काम हुआ पूरा

सऊदी अरब के असली शासक शहजादा मोहम्‍मद बिन सलमान ने देश की अर्थव्‍यवस्‍था को सुधारने के लिए और तेल पर निर्भरता को खत्‍म करने के लिए बड़ा अभियान चलाया है। युवा सऊदी लोगों में बेहद लोकप्रिय मोहम्‍मद बिन सलमान ने कट्टरपंथी समाज में सामाजिक प्रतिबंधों में ढील दिया है। इसकी वजह से सलमान की दुनियाभर में तारीफ की गई। उन्‍होंने महिलाओं को कई अधिकार दिए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story