×

बेशर्म पाकिस्तान: हिंदू लड़की का बुजुर्ग मुस्लिम से जबरन निकाह, नहीं मौत का कोई डर

पूरे विश्व में कोरोना वायरस कहर मचाए हुए है, इधर पाकिस्तानी अपनी गंदी-नीच हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान के सिंध प्रांत के चुंडीको शहर से 2 हिंदू लड़कियों के अपहरण की वारदात पर व‌र्ल्ड सिंधी कांग्रेस (डब्ल्यूएससी) ने कड़ी निंदा की है।

Vidushi Mishra
Published on: 26 April 2020 7:24 AM GMT
बेशर्म पाकिस्तान: हिंदू लड़की का बुजुर्ग मुस्लिम से जबरन निकाह, नहीं मौत का कोई डर
X
बेशर्म पाकिस्तान: हिंदू लड़की का बुजुर्ग मुस्लिम से जबरन निकाह, नहीं मौत का कोई डर

नई दिल्ली। पूरे विश्व में कोरोना वायरस कहर मचाए हुए है, इधर पाकिस्तानी अपनी गंदी-नीच हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान के सिंध प्रांत के चुंडीको शहर से 2 हिंदू लड़कियों के अपहरण की वारदात पर व‌र्ल्ड सिंधी कांग्रेस (डब्ल्यूएससी) ने कड़ी निंदा की है। इस घोर अपराध पर नाराजगी जाहिर करते हुए पाकिस्तान सरकार ने इस पर जल्द सख्त कदम उठाते हुए लड़कियों को परिजनों तक पहुंचाने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। बता दें, 2 बहनों का इसी हफ्ते अपहरण हुआ है और हुई इस घटना के लिए स्थानीय सांसद के भाई को कसूरवार बताया गया है।

ये भी पढ़ें... यहां नहीं थम रहा मौत का कहर, 91 नए मामले, कुल आंकड़ा हुआ इतना

देख-सुनकर दिल दहल उठता

मामले में सिंधी कांग्रेस की प्रमुख रूबीना ग्रीनवुड ने बताया कि पाकिस्तान में रहने वाले सिंधी हिंदुओं पर जिस तरह के अत्याचार हो रहे हैं, उन्हें देख-सुनकर दिल दहल उठता है।

पुलिस भी मिली

इसी हफ्ते सुथी और शमा नाम की नाबालिग बहनों को सार्वजनिक स्थान से जबरन अगवा कर लिया गया। पुलिस ने दोनों बहनों के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करने से इन्कार कर दिया।

इनमें से 14 साल की सुथी को कोर्ट में पेश किया गया है और बताया गया है कि उसने इस्लाम धर्म ग्रहण कर लिया है और उसने 40 साल के मुस्लिम आदमी से निकाह कर ली है। अगवा की गई उसकी बहन शमा अभी भी लापता है।

सिंधी कांग्रेस की प्रमुख रूबीना ने कहा है कि लड़कियों के परिजन मदद की भीख मांग रहे हैं, बदले में पुलिस, प्रशासन और अगवा करने वालों की ओर से उन्हें धमकियां मिल रही हैं। पीड़ि‍तों का आरोप है कि पुलिस, न्यायपालिका और राजनीतिक लोग अगवा करने वालों का साथ दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें...चीन-पाकिस्तान हिले, भारत को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सीट मिलना तय

सरकार इस काम में उनकी मदद करे

आगे उन्होंने कहा कि पीड़ि‍त पूरी तरह से असहाय हैं। अब इलाके के लोग मांग कर रहे हैं कि बेटियों और बहनों को बचाने के लिए वे सिंध से विस्थापित होना चाहते हैं-सरकार इस काम में उनकी मदद करे।

वहीं सिंधी कांग्रेस ने कहा है कि वह मामले को दुनिया के हर मंच पर उठाने की कोशिश करेगी और पीडि़तों को इंसाफ दिलाने तक शांत नहीं बैठेगी।

महामारी के इस दौर में जहां लोग अपनी-अपनी जान बचाने के लिए परेशान है, वहीं पाकिस्तान के अंदर इंसानियत नाम की भी कोई चीज नहीं बची है।

इन घटनाओं के चलते सिलसिले से लोगों में कोरोना के लिए डर तो न के बराबर ही है, सबसे ज्यादा डर जिंदा इंसानों से ही है।

ये भी पढ़ें...आखिर बिग बी ने क्यों कहा कि, कोरोना नहीं छोड़ रहा पीछा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story